बिहार

bihar

ETV Bharat / state

मुजफ्फरपुरः बाढ़ के पानी में डूबने से दो लोगों की मौत, परिजनों को दिया गया मुआवजा

बिहार के कई जिले इन दिनों बाढ़ की चपेट में हैं. जिससे आए दिन पानी में डूबने से कई लोगों की मौत हो जा रही है.

By

Published : Aug 3, 2020, 9:04 PM IST

muzaffarpur
muzaffarpur

मुजफ्फरपुरः जिले में अलग-अलग जगहों पर बाढ़ के पानी में डूबने से दो लोगों की मौत हो गई है. घटना बोचहां थाना क्षेत्र की है. जहां एक किशोर और एक अधेड़ की डूबने से मौत हो गई. स्थानीय गोताखोरों की मदद से दोनों शव को बाहर निकाल लिया गया है. पुलिस ने दोनों शव को पोस्टमार्टम के लिए एसकेएमसीएच भेज दिया है.

तेज धार में डूबी मां-बेटी
पहली घटना बोरबोरा गांव के पास घटी. बताया जा रहा है कि कफेन लतिफ गांव निवासी देवेन्द्र सहनी की 12 साल की बेटी मधु कुमारी शहर से घर लौटने के दौरान अपनी मां के साथ बाढ़ की तेज धार में बह गई. जिसे देखकर स्थानीय लोग उन्हें बचाने के लिए पानी में कूद पड़े. मधु को पानी से बाहर निकाला गया तब तक उसकी मौत हो चुकी थी. वहीं, उसकी मां समुद्री देवी को बचा लिया गया.

शव ढ़ूढ़ते गोताखोर

पानी में पैर फिसलने से मौत
दूसरी घटना रामपुर जयपाल गांव में घटी. मृतक की पहचान 60 साल के लोहा राय के रूप में की गई है. जो बाढ़ की चपेट में आए अपने खेतों को देखने गया था. तभी पैर फिसलने से वह पानी में डूब गया और उसकी मौत हो गई.

दी गई मुआवजे की राशि
घटना की सूचना पाकर दो थानों की पुलिस मौके पर पहुंची. बीडीओ सुभद्रा कुमारी ने मृतक के परिजनों को बाढ़ आपदा प्रबंधन की ओर से चार लाख रूपये का चेक दिया है. वहीं, कफेन चौधरी पंचायत में जांच और पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद मृतक के परिजनों को मुआवजे की राशि दी जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details