बिहार

bihar

मुजफ्फरपुर: पुलिस लाठीचार्ज के खिलाफ ट्रक एसोसिएशन करेगा उग्र आंदोलन

By

Published : Jan 26, 2021, 4:22 PM IST

मुजफ्फरपुर में ट्रक एसोसिएशन पर हुए पुलिस लाठीचार्ज के विरोध में ट्रक एसोसिएशन ने सरकार को उग्र आंदोलन करने की चेतावनी दी है. ट्रक एसोसिएशन ने प्रशासन पर आंदोलन को दबाने का आरोप लगाते हुए चेताया है कि पूरे प्रदेश में ट्रक ऑनर अब उग्र आंदोलन करेंगे.

मुजफ्फरपुर
मुजफ्फरपुर

मुजफ्फरपुर: जिले के सदातपुर में पांचवें दिन आंदोलन कर रहे ट्रक एसोसिएशन के लोगों पर जिला पुलिस की टीम ने जमकर लाठीचार्ज किया. पुलिस लाठीचार्ज में कई लोग घायल हो गए, जिनका इलाज शहर के निजी अस्पताल में चल रहा है. इधर पुलिस लाठीचार्ज के विरोध में ट्रक एसोसिएशन के प्रदेशाध्यक्ष भानु शंकर प्रसाद सिंह ने डीएम और एसएसपी से मुलाकात कर घटना की शिकायत दर्ज कराई.

पुलिस लाठीचार्ज का विरोध

ये भी पढ़ें-परिवार नियोजन में मुजफ्फरपुर अव्वल, 66% महिलाओं ने कराई नसबंदी

पुलिस लाठीचार्ज के खिलाफ आंदोलन
वहीं, एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने प्रदेशध्यक्ष के नेतृत्व में बैठक कर पुलिस लाठीचार्ज के विरोध में उग्र आंदोलन करने की रणनीति बनाई. इसके साथ ही राज्य सरकार के द्वारा लाया गया कानून का पूरे प्रदेश में विरोध करने पर सहमति बनी है.

पुलिस लाठीचार्ज के खिलाफ आंदोलन

बिहार में नए कानून का विरोध
बता दें कि बिहार में नए कानून के तहत 18 चक्का से ऊपर वाले ट्रक पर गिट्टी बालू ढोने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है. जिसके विरोध में ट्रक एसोसिएशन के बैनर तले ट्रक ऑनर पूरे प्रदेश में आंदोलन कर रहे हैं. इसी कड़ी में आंदोलन के पांचवे दिन ट्रक एसोसिएशन के लोगों ने मुजफ्फरपुर में सड़क पर जाम लगा दिया. इस बीच सड़क पर जाम हटाने गई पुलिस ने आंदोलकारियों पर जमकर लाठीचार्ज किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details