बिहार

bihar

ETV Bharat / state

मुजफ्फरपुर जंक्शन पर बाहर से आए यात्रियों की हुई थर्मल स्क्रिनिंग, हेल्प डेस्क की भी शुरुआत

कोरोना के खौफ के बीच बड़ी संख्या में लोग बाहर से लौटने लगे हैं. इसी क्रम में मुजफ्फरपुर जंक्शन पर पहुंचे यात्रियों की थर्मल स्क्रिनिंग की गई.

By

Published : Mar 22, 2020, 5:41 PM IST

Thermal screening of passengers at Muzaffarpur Junction
यात्रियों की हुई थर्मल स्क्रिनिंग

मुजफ्फरपुर:देश में कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ रहे हैं. इसको लेकर देश के प्रमुख स्टेशनों पर सुरक्षा जांच तेज कर दी गई है. इसी क्रम में रविवार को मुजफ्फरपुर रेलवे जंक्शन पर भी बाहर से आने वाले सभी यात्रियों की थर्मल स्क्रीनिंग की प्रक्रिया शुरू की गई. विशेषकर मुंबई, दिल्ली, जयपुर और कोलकाता से आने वाली सभी रेलगाड़ियों के यात्रियों की थर्मल स्क्रीनिंग करने के बाद ही स्टेशन परिसर से बाहर निकलने दिया जा रहा है.

यात्रियों की थर्मल स्क्रीनिंग
रविवार को बड़ी संख्या में देश के विभिन्न हिस्सों से रेलयात्री जनता कर्फ्यू के बीच मुजफ्फरपुर पहुंचे थे. जिससे स्टेशन पर अफरा-तफरी का माहौल नजर आया. स्थिति को संभालने के लिए जिला प्रशासन में एक दंडाधिकारी के नेतृत्व में बड़ी संख्या में पुलिस बल को भी मुजफ्फरपुर रेलवे जंक्शन पर तैनात किया है. वहीं मेडिकल टीम भी लगातार कई टीमों में बंट कर यात्रियों की थर्मल स्क्रीनिंग में व्यस्त नजर आई. स्टेशन से कुछ संदिग्ध यात्रियों को जांच के लिए श्री कृष्ण मेडिकल कॉलेज अस्पताल भी भेजा गया.

देखें पूरी रिपोर्ट

ये भी पढ़ें:जनता कर्फ्यू का दिखा असर,पाटलिपुत्र जंक्शन पर फंसे यात्री

हेल्प डेस्क की शुरुआत
मुजफ्फरपुर जिला प्रशासन और रेलवे की ओर से थर्मल स्क्रीनिंग से लक्षणों की जांच और कोरोना से जुड़ी जानकारी के लिए हेल्प डेस्क की भी शुरुआत की गई है. हालांकि रविवार को यात्रियों के अफरा-तफरी और बेचैनी को देखते हुए भारतीय रेलवे ने भी 31 मार्च तक सभी ट्रेनों के संचालन पर रोक लगा दी है. जिसके बाद प्रशासन ने राहत की सांस ली है.

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details