बिहार

bihar

मुजफ्फरपुर में तेजी से बढ़ने लगा कोरोना का ग्राफ, शहर में बने 116 माइक्रो कंटेनमेंट जोन

By

Published : Apr 7, 2021, 4:06 PM IST

मुजफ्फरपुर में मंगलवार को कोरोना के 69 नए मामले सामने आये. सोमवार को 44 केस मिले थे. बढ़ते संक्रमण के कारण जिला प्रशासन लगातार बैठकें और समीक्षा कर रहा है. लगातार बढ़ते संक्रमण के कारण जिला प्रशासन ने तैयारियां शुरू कर दी हैं. वहीं भीड़-भाड़ वाले इलाकों में कोरोना के बढ़ते प्रभाव को रोकने के लिए अब शहर में मास्क चेकिंग अभियान को तेज कर दिया गया है.

कोरोना टेस्ट
कोरोना टेस्ट

मुजफ्फरपुरः जिले में कोरोना के दूसरे लहर का असर अब व्यापक रूप में दिखने लगा है. जिले में लगातार कोरोना का संक्रमण बढ़ता जा रहा है. हर रोज पॉजिटिव केसों की संख्या बढ़ती जा रही है. मंगलवार को जिले में 69 नए पॉजिटिव केस सामने आए हैं. वहीं, इससे पहले भी सोमवार को जिले में 44 केस सामने आए थे, जिसके बाद जिले में एक्टिव केस की संख्या 255 हो गई.

अब तक जिले में 116 माइक्रो कंटेनमेंट जोन बनाये जा चुके हैं. वहीं, बीते सोमवार को कोरोना संक्रमण के कारण इलाज के दौरान एसकेएमसीएच में एक व्यक्ति की मौत भी हो गई. वह शहरी इलाके का रहने वाला था.

यह भी पढ़ें- मधुबनी हत्याकांड का मुख्य आरोपी प्रवीण झा और नवीन झा समेत 5 गिरफ्तार

लगातार की जा रही है समीक्षा
वहीं बढ़ते संक्रमण के कारण जिला प्रशासन लगातार बैठकें और समीक्षा कर रहा है. लगातार बढ़ते संक्रमण के कारण जिला प्रशासन ने तैयारियां शुरू कर दी हैं. वहीं भीड़-भाड़ वाले इलाकों में कोरोना के बढ़ते प्रभाव को रोकने के लिए अब शहर में मास्क चेकिंग अभियान को तेज कर दिया गया है.

एसडीओ कुंदन कुमार ने बताया कि पिछले 1 सप्ताह से कोरोना की दूसरी लहर में कई नए केस सामने आए हैं. इसे लेकर एहतियात बरतना बेहद जरूरी है.

सैनिटाइजेशन पर विशेष ध्यान
वहीं कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए मुजफ्फरपुर नगर निगम ने अपनी तैयारी तेज कर दी है. फिलहाल नगर निगम कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए शहर में बने माइक्रो कंटेनमेंट जोन और शहर के भीड़-भाड़ वाले इलाकों के सैनिटाइजेशन पर विशेष ध्यान दे रहा है. नगर आयुक्त विवेक रंजन मैत्रेय ने कहा कि अभी फिलहाल शहर में 100 अधिक जोन एक्टिव हैं.

कुछ और नए इलाकों में कंटेनमेंट जोन बनाने का प्रस्ताव आया है. वहीं, नगर आयुक्त ने भी शहर के सभी लोगों से मास्क पहनने और सोशल डिस्टेंसिंग का ख्याल रखने की अपील की है. जिले में लोगों को जागरुक भी किया जा रहा है.

यह भी पढ़ें- शाइना परवीन हत्याकांड का चौथा आरोपी गिरफ्तार, 29 नवंबर को पति के सामने मारी थी गोली

यह भी पढ़ें- मधुबनी कांड: 'रावण सेना वाले की सबसे बनती है, आरोपी प्रवीण झा को नेपाल छोड़कर आई है नीतीश की पुलिस'

ABOUT THE AUTHOR

...view details