बिहार

bihar

By

Published : Apr 14, 2021, 9:22 PM IST

ETV Bharat / state

मुजफ्फरपुर के तपन ने भारतीय इंजीनियरिंग सर्विस में किया टॉप

यूपीएससी द्वारा आयोजित भारतीय इंजीनियरिंग सेवा के इलेक्ट्रॉनिक्स एंड टेलीकम्युनिकेशन सर्विस में तपन प्रकाश झा ने देश में पहला स्थान हासिल किया है. वे वर्तमान में रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन (डीआरडीओ) हैदराबाद में बतौर साइंटिस्ट कार्यरत हैं.

तपन
तपन

मुजफ्फरपुरः जिले के तपन प्रकाश झा ने भारतीय इंजीनियरिंग सर्विस (आईईएस) में इलेक्ट्रॉनिक्स एंड टेलीकम्युनिकेशन में देश भर में प्रथम स्थान हासिल कर मुजफ्फरपुर का मान बढ़ाया है. तपन ने यूपीएससी द्वारा आयोजित भारतीय इंजीनियरिंग सेवा के इलेक्ट्रॉनिक्स एंड टेलीकम्युनिकेशन सर्विस में देश मे पहला स्थान हासिल किया है.

ये भी पढ़ेंः अररिया DM ने इंटर और मैट्रिक टॉपरों को किया सम्मानित

तपन झा वर्तमान में रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन (डीआरडीओ) हैदराबाद में बतौर साइंटिस्ट के कार्यरत हैं. वे मुजफ्फरपुर के अहियापुर थाना क्षेत्र के शेखपुर आदर्श नगर मोहल्ला के रहने वाले हैं.

तपन गायघाट प्रखंड के रामनगर गांव के निवासी नीलांबर झा के पुत्र हैं. तपन ने इसी वर्ष जनवरी में ही हैदराबाद डीआरडीओ में साइंटिस्ट के पद पर ज्वाइन किया था. बचपन से ही पढ़ाई में मेधावी तपन ने नागपुर से इंजीनियरिंग की पढ़ाई की है. पढ़ाई कम्प्लीट करते ही कैम्पस में उनका सलेक्शन टीसीएस में हो गया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details