बिहार

bihar

ETV Bharat / state

Muzaffarpur Crime News: नौकरी लगाने के बहाने प्यार चढ़ा परवान, शादी के 7 साल बाद उठाया यह खौफनाक कदम

बिहार के मुजफ्फरपुर में महिला की संदिग्ध मौत(Suspicious Death of Woman in Muzaffarpur) का मामला सामने आया है. पुलिस ने मामले में महिला के पति को हिरासत में ले लिया है. आगे पढ़ें पूरी खबर...

मुजफ्फरपुर में महिला की संदिग्ध मौत
मुजफ्फरपुर में महिला की संदिग्ध मौत

By

Published : Apr 13, 2023, 1:32 PM IST

मुजफ्फरपुर: बिहार के मुजफ्फरपुर के तुर्की ओपी क्षेत्र के तुर्की मठ के पास देर रात एक महिला की संदिग्ध मौत हो गई है. मौत की सूचना पर पहुंची तुर्की पुलिस ने शव को कब्जे में लेते हुए मौके से मृतिका के पति निक्की कुमार को हिरासत में ले लिया है. पुलिस द्वारा मृतिका के परिजनों को इसकी सूचना दी गयी है. जिसके बाद घटना स्थल पर आनन-फानन में पहुंचे परिजनों ने दहेज उत्पीड़न की बात कही है. कागजी प्रक्रिया पूरी कर पुलिस ने डेड बॉडी को पोस्टमार्टम के लिए मेडिकल कॉलेज भेज दिया है. परिजनों की माने तो वर्ष 2016 में विधा और निक्की की लव मैरिज हुई थी.

पढ़ें-Muzaffarpur Crime News: प्रेमिका के बुलाने पर मिलने पहुंचा युवक, परिवार वालों ने पीट-पीटकर मार डाला

नौकरी के बहाने की लड़की से दोस्ती: निक्की ने विधा के करीब आने के लिए 2014 में शिक्षिका की नौकरी लगा देने के बहाने से उसके परिजनों से मुलाकात की थी. उस समय विधा के परिजनों से उसने करीब 70 हजार रुपये कैश भी लिए थे. दोनों को एक-दूसरे से प्यार हो गया और दोनों 2016 में परिजनों की मर्जी के साथ शादी कर ली. शादी के बाद दाम्पत्य जीवन ठीक-ठाक चलने लगा. फिर एक बेटे का जन्म भी हुआ जो अभी करीब दो वर्ष का है. हालांकि अचानक पति और उसके घर वालों की ओर से दहेज के लिए प्रताड़ना शुरू हो गई. कई बार इसको लेकर लड़की पक्ष और लड़का पक्ष के बीच बातचीत भी हुई लेकिन मामला नहीं सुलझ पाया और आखिरकार लड़की को इसकी कीमत जान गवांकर चुकानी पड़ी.

परिजनों ने लगाया हत्या का आरोप: परिजनों का कहना है कि बुधवार की देर रात लड़के के घरवालों ने विधा को पीट कर मौत के घाट उतार दिया है. परिजनों ने बताया कि लड़का और उसके घर वालो को नामजद करते हुए स्थानीय तुर्की ओपी में दहेज उत्पीड़न को लेकर हत्या किए जाने का मामला दर्ज कराया है. मृतिका मूल रूप से जिले के शहरी क्षेत्र शिकन्दरपुर की रहने वाली है. वहीं पूरे मामले में पूछे जाने पर तुर्की ओपी प्रभारी रवि प्रकाश ने कहा कि तुर्की मठ के पास एक महिला की संदिग्ध मौत हो गई है. परिजनों द्वारा दहेज उत्पीड़न की बात बताई गई है. मृतिका के पति को हिरासत में लिया गया है. आगे की कार्रवाई की जा रही है. पीड़ित परिवार के द्वारा जो भी आवेदन प्राप्त होगा उस पर कार्रवाई करते पड़ताल की जा रही है.


"तुर्की मठ के पास एक महिला की संदिग्ध मौत हो गई है. परिजनों द्वारा दहेज उत्पीड़न की बात बताई गई है. मृतिका के पति को हिरासत में लिया गया है. आगे की कार्रवाई की जा रही है."- रवि प्रकाश, ओपी प्रभारी, तुर्की

ABOUT THE AUTHOR

...view details