बिहार

bihar

ETV Bharat / state

मुजफ्फरपुर में दो हार्डकोर नक्सली गिरफ्तार, पूछताछ जारी

मुजफ्फरपुर में एसएसबी व पुलिस की टीम ने दो हार्डकोर नक्सलियों को गिरफ्तार किया है. दोनों बोचहां थाना क्षेत्र के चौमुख के निवासी हैं. गिरफ्तारी के बाद एसएसबी व पुलिस की टीम दोनों से पूछताछ कर रही है.

By

Published : Aug 18, 2019, 12:02 AM IST

पुलिस की टीम ने दो हार्डकोर नक्सली को किया गिरफ्तार

मुजफ्फरपुर: एसएसबी व पुलिस की टीम ने दो हार्डकोर नक्सलियों को गिरफ्तार किया है. एसएसबी व पुलिस की टीम ने शुक्रवार की देर रात नक्सली चंदन पासवान व इंदल पासवान दोनों भाईयों को गिरफ्तार किया है. दोनों बोचहां थाना क्षेत्र के चौमुख के निवासी हैं. गिरफ्तारी के बाद एसएसबी व पुलिस की टीम दोनों से पूछताछ कर रही है.

मुजफ्फरपुर में एसएसबी व पुलिस की टीम ने दो हार्डकोर नक्सली को किया गिरफ्तार

निर्माणाधीन कंपनी के हमले में भूमिका
बता दें कि 26 जून 2014 को बोचहां थाना क्षेत्र के बुधौली में निर्माण कंपनी के कैंप पर किए गए हमले में दोनों की भूमिका रही है. इस मामले में शनिवार को दोनों को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है. इससे पूर्व दोनों को विशेष कोर्ट के समक्ष पेश किया गया. निर्माण कंपनी के कैंप पर हुए हमले में दोनों की भूमिका को लेकर कोर्ट में रिपोर्ट भी दाखिल की गई. रिपोर्ट में बताया गया कि हमला को लेकर वैशाली के भगवानपुर थाना क्षेत्र के बड़ारुप निवासी निर्माण कंपनी के मुंशी राकेश कुमार ने बोचहां थाने में 15-20 अज्ञात नक्सलियों पर एफआईआर दर्ज करायी थी.

घटना की जानकारी देते जांच अधिकारी

एफआईआर में बताया गया
एफआईआर में बताया गया कि 2014 में मुख्यमंत्री सड़क निर्माण योजना के तहत बोचहां के बुधौली में सड़क बनाई जा रही थी. माओवादियों ने ठेकेदार से लेवी की मांग की थी. मांग पूरी नहीं किए जाने पर 26 जून 2014 को स्थानीय मिडिल स्कूल परिसर स्थित निर्माणाधीन कंपनी के कैंप पर हमला किया गया. नक्सलियों ने हत्या की नियत से मुंशी पर फायरिंग भी किया. गंभीर स्थिति में मुंशी को एसकेएमसीएच में भर्ती कराया गया. मजदूरों के साथ मारपीट भी की गई. जाते-जाते नक्सलियों ने जेसीबी व अन्य समानों को आग के हवाले कर दिया था.

दो हार्डकोर नक्सली गिरफ्तार

ABOUT THE AUTHOR

...view details