बिहार

bihar

ETV Bharat / state

मुजफ्फरपुर: कोरोना वायरस के चलते श्री गरीबनाथ मंदिर का पट 31 मार्च तक भक्तों के लिए बंद

मंदिर प्रबंधक अमरनाथ पाठक ने बताया कि इस मंदिर में दैनिक पूजन जारी रहेगा, लेकिन भक्तों के आवागमन पर रोक बरकरार रहेगा. मंदिर का पट आम श्रद्धालुओं के लिए 21 मार्च की मध्य रात्रि से आगामी 31 मार्च तक पूरी तरह से बंद रहेगा.

By

Published : Mar 21, 2020, 4:54 AM IST

muzaffarpur
muzaffarpur

मुजफ्फरपुर:जिले के सुप्रसिद्ध बाबा श्री गरीबनाथ मंदिर को कोरोना वायरस संक्रमण के मद्देनजर भक्तों के लिए तत्काल प्रभाव से 31 अप्रैल तक के लिए बंद कर दिया गया है. मंदिर के मुख्य पुजारी अमरनाथ पाठक ने शुक्रवार को जानकारी देते हुए बताया कि कोरोना वायरस के संक्रमण की आशंका को देखते हुए आज श्री गरीबनाथ मंदिर को तत्काल प्रभाव से बंद करने का निर्णय लिया गया है.

श्री गरीबनाथ मंदिर परिसर

सरकार के गाइडलाइन पर फैसला
अमरनाथ पाठक ने बताया कि इस मंदिर में दैनिक पूजन जारी रहेगा, लेकिन भक्तों के आवागमन पर रोक बरकरार रहेगा. मंदिर का पट आम श्रद्धालुओं के लिए 21 मार्च की मध्य रात्रि से आगामी 31 मार्च तक पूरी तरह से बंद रहेगा. राज्य सरकार की ओर से कोरोना वायरस को लेकर जारी किए गए गाइडलाइन के मुताबिक मंदिर प्रबंधन समिति ने बैठक के बाद यह महत्वपूर्ण निर्णय लिया है.

ईटीवी भारत की रिपोर्ट

स्थिति सामान्य होने पर खुलेगा मंदिर
गौरतलब है कि मंदिर प्रबंधन के फैसले के अनुसार गरीबनाथ मंदिर 31 मार्च तक आम श्रद्धालुओं के लिए बंद रहेगा. साथ ही मंदिर प्रबंधन ने कहा कि हालात में सुधार होने पर तय समय सीमा से पहले भी मंदिर खोला जा सकता है. मौके पर मंदिर प्रबंधक ने स्थानीय लोगों से अपील किया कि लोग ज्यादा जरूरी होने पर ही घर से बाहर निकलें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details