बिहार

bihar

ETV Bharat / state

मुजफ्फरपुर: कोरोना के कारण बाबा गरीबनाथ मंदिर में इस बार नहीं लगेगा श्रावणी मेला

उत्तर बिहार के सबसे बड़े बाबा गरीबनाथ मंदिर में इस बार श्रावणी मेला नहीं लगेगा. कोरोना संक्रमण के मद्देनजर मंदिर प्रबंधन और जिला प्रशासन ने संयुक्त रुप से ये फैसला लिया है.

By

Published : Jun 30, 2020, 10:14 PM IST

Updated : Jul 7, 2020, 3:16 PM IST

Muzaffarpur
Muzaffarpur

मुजफ्फरपुर: उत्तर बिहार के सबसे प्रसिद्ध शिव मंदिर में से एक जिले के बाबा गरीब नाथ मंदिर में इस बार सावन महीने में बाबा का दरबार नहीं सजेगा. जिले में लगातार कोरोना संक्रमण के बढ़ रहे मामलों के बीच मंदिर न्यास समिति और जिला प्रशासन की संयुक्त बैठक में यह फैसला लिया गया.

सर्वसम्मति से लिया गया फैसला
श्रावणी मेले के आयोजन को लेकर चल रहे संशय के बीच जिला समाहरणालय सभागार में सोमवार को डीएम डॉ. चंद्रशेखर सिंह की अध्यक्षता में एक बैठक हुई. इसमें सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि कोरोना के बढ़ते हुए संक्रमण के कारण मानवीय हित में इस बार जिले में श्रावणी महोत्सव का आयोजन नहीं किया जाएगा.

देखें रिपोर्ट

कोरोना सुरक्षा नियमों का किया जाएगा पालन
वहीं फिलहाल संक्रमण के मद्देनजर एक जुलाई से अगली सूचना तक मंदिर पूर्णत बंद रहेगा. पुजारियों के द्वारा भगवान का भोग-राग, आरती-पूजा इत्यादि कोरोना सुरक्षा नियमों का पालन करते हुए पूर्ववत किया जाएगा. बता दें कि श्री गरीब नाथ मंदिर के आसपास भी कई कोरोनावायरस संक्रमित मामले पाए गए हैं. ऐसे में जिला प्रशासन की यह घोषणा बेहद अहम मानी जा रही है.

Last Updated : Jul 7, 2020, 3:16 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details