बिहार

bihar

ETV Bharat / state

Muzaffarpur Boiler Blast: शाहनवाज हुसैन ने घटनास्थल का लिया जायजा, कहा- पूरे मामले की होगी गहनता से जांच

मुजफ्फरपुर में कुरकुरे फैक्ट्री में विस्फोट (Blast in Kurkure factory in Muzaffarpur) की घटना के बाद शाहनवाज हुसैन ने दुख व्यक्त करते हुए घटनास्थल का जायजा लेने पहुंचे. उन्होंने कहा कि मामले की गहनता से जांच की जाएगी. पढ़ें पूरी रिपोर्ट...

By

Published : Dec 27, 2021, 6:57 AM IST

etv bharat
शाहनवाज हुसैन

मुजफ्फरपुर: मुजफ्फरपुर बॉयलर ब्लास्ट (Muzaffarpur Boiler Blast) में 7 लोगों की हुई मौत के बाद उद्योग मंत्री शाहनवाज हुसैनमुजफ्फरपुर (Shahnawaz Hussain Reached Muzaffarpur) पहुंचे. जहां उन्होंने कहा कि इस पूरे मामले की गहनता से जांच की जाएगी. मुजफ्फरपुर पहुंचने से पहले उन्होंने पटना एयरपोर्ट पर पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा था कि मुजफ्फरपुर में जो घटना हुई है, वह दुखद है.

इसे भी पढ़ें:Muzaffarpur Boiler Blast: हादसे के बाद अपनों की तलाश में भटकते रहे परिजन, ऐसे सुनाया अपना दुखड़ा

मुजफ्फरपुर के बेला औद्योगिक क्षेत्र में बॉयलर ब्लास्ट के बाद हुए 7 लोगों की दर्दनाक मौत के बाद लगातार अधिकारियों और मंत्रियों का दौरा जारी है. इसी कड़ी में बिहार सरकार में उद्योग मंत्री शाहनवाज हुसैन ने घटनास्थल का जायजा लिया. उन्होंने कहा कि पूरे मामले की गहनता से जांच होगी. साथ ही भविष्य में ऐसी घटनाएं न हो इसे लेकर कई व्यवस्थाओं को मुकम्मल करने की बात कही.

शाहनवाज हुसैन

ये भी पढ़ें:Muzaffarpur Boiler Blast: गृह विभाग के मुख्य सचिव और ATS के एडीजी ने लिया घटनास्थल का जायजा

बता दें कि मुजफ्फरपुर में भयंकर विस्फोट हुआ है. जिले के बेला औद्योगिक क्षेत्र में कुरकुरे (Blast in Kurkure factory in Muzaffarpur) और नूडल्स फैक्ट्री में बॉयलर फटने के कारण अब तक सात लोगों की मौत की पुष्टि हुई है. बताया जा रहा है कि इस हादसे में काफी संख्या में लोग घायल भी हुए हैं. मरने वालों की संख्या बढ़ सकती है. हादसे के संबंध में मिली जानकारी के मुताबिक बॉयलर फटने की आवाज इतनी तेज थी कि इसे घटनास्थल से पांच किलोमीटर दूर तक सुनी गई. धमाके के कारण पास का चूड़ा और आटा मिल भी ध्वस्त हो गया.

'जब ब्लास्ट की सूचना मिली तो मैंने वरिष्ठ अधिकारियों से संपर्क किया. घटनास्थल पर हमारे उद्योग विभाग के लोग भी आए. दो दिन पहले मैं यहां विजिट पर आया था. यहां सारे उद्योगपति से मेरा संवाद हुआ था. कहीं से भी इन चीजों के जिक्र नहीं हुआ था. बॉयलर हीट हो गया या ज्यादा देर तक चलता रह गया, क्या कारण है इसकी पूरी जांच की जाएगी. इस घटना को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने 4-4 लाख रुपये मुआवजे का एलान किया है. आगे ऐसी घटना न हो जिसके लिए सभी बॉयलर की जांच की जाए.' -शाहनवाज हुसैन, उद्योग मंत्री

विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करेंETV BHARAT APP

ABOUT THE AUTHOR

...view details