बिहार

bihar

RJD विधायक मुन्ना यादव का बड़ा खुलासा- मुर्दों के नाम पर हुई करोड़ों की हेराफेरी, सदन में उठाऊंगा मामला

By

Published : Feb 13, 2021, 9:02 PM IST

मीनापुर के राजद विधायक मुन्ना यादव ने आरोप लगाया है कि मुजफ्फरपुर में मुर्दों के नाम पर करोड़ों रुपए की हेराफेरी की गई. उन्होंने आरोप लगाया कि मुजफ्फरपुर में स्वास्थ्य विभाग और आपदा प्रबंधन विभाग की मिलिभगत से बड़ा घोटाला किया गया. पोस्टमार्टम रिपोर्ट में फर्जीवाड़ा कर कई बार एक कि व्यक्ति के नाम पर पैसे उठा लिए गए.

RJD MLA Munna Yadav
राजद विधायक मुन्ना यादव

मुजफ्फरपुर: फर्जी कोरोना जांच से चौतरफा घिरे स्वास्थ्य विभाग की परेशानियां कम होती नजर नहीं आ रही हैं. मीनापुर के राजद विधायक मुन्ना यादव ने आरोप लगाया है कि मुजफ्फरपुर में मुर्दों के नाम पर करोड़ों रुपए की हेराफेरी की गई.

यह भी पढ़ें-बिहार: कोरोना टेस्ट में गड़बड़ी! सिविल सर्जन समेत 10 अफसर सस्पेंड

उन्होंने डीएम से मुलाकात की और इस मामले की जांच कराने की मांग की. इसके साथ ही विधायक ने कहा कि मैं सबूत के साथ विधानसभा में इस मुद्दे को उठाऊंगा. विधायक का आरोप है कि मुजफ्फरपुर में स्वास्थ्य विभाग और आपदा प्रबंधन विभाग की मिलिभगत से बड़ा घोटाला किया गया. पोस्टमार्टम रिपोर्ट में फर्जीवाड़ा कर एक ही व्यक्ति के नाम पर कई बार पैसे उठा लिए गए.

राजद विधायक मुन्ना यादव का आरोप.

मुआवजा राशी का हुआ घोटाला
विधायक का दावा है कि जिले में मुर्दों के नाम पर करोड़ों रुपए की हेराफेरी की गई है. उन्होंने फर्जीवाड़े के इस खेल में कई बड़े लोगों की संलिप्तता का आरोप लगाया है. विधायक ने कहा कि एक ही मृतक के नाम पर कई बार सरकारी मुआवजा की राशि गबन की गई. ऐसे कई मामले उनके पास प्रमाण के साथ मौजूद हैं.

विधानसभा में उठाऊंगा मामला
"मेरे पास ऐसे 500 मामलों की जानकारी है, जिनमें अब तक कि जांच में लगभग तीस से ज्यादा मामलों में गड़बड़ी मिली है. मैं इस मामले को सबूत के साथ बिहार विधानसभा के बजट सत्र में उठाऊंगा."- मुन्ना यादव, विधायक, मीनापुर

ABOUT THE AUTHOR

...view details