बिहार

bihar

ETV Bharat / state

चर्चित आरटीआई कार्यकर्ता हेमंत कुमार SC/ST एक्ट में गिरफ्तार

मोतिहारी के छतौनी से रविवार के देर रात एससी एसटी एक्ट मामले में ये कार्रवाई की गई.  पुलिस ने हेमंत की विशेष सुरक्षा व्यवस्था के बीच मुजफ्फरपुर के कोर्ट में पेशी की.

By

Published : Mar 25, 2019, 10:13 AM IST

आरटीआई कार्यकर्ता हेमंत कुमार गिरफ्तार

मुजफ्फरपुरः जिले के चर्चित आरटीआई कार्यकर्ता मोतिहारी के छतौनी से एससी-एसटी एक्ट में गिरफ्तार किए गए हैं. उन्हें कोर्ट में पेशी के बाद जेल भेज दिया गया है. गिरफ्तारी के बाद सोशल मीडिया में भी चर्चाएं गर्मा गई है.

मुजफ्फरपुर के आरटीआई कार्यकर्ता हेमंत कुमार को नगर और काजीमोहम्मदपुर थाने की विशेष पुलिस टीम ने गिरफ्तार किया है. मोतिहारी के छतौनी से रविवार के देर रात एससी एसटी एक्ट मामले में ये कार्रवाई की गई. पुलिस ने हेमंत की विशेष सुरक्षा व्यवस्था के बीच मुजफ्फरपुर के कोर्ट में पेशी की. जिसके बाद हेमंत को न्यायालय ने 6 अप्रैल तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया है.

आरटीआई कार्यकर्ता आरटीआई कार्यकर्ता

जाती सूचक कह कर प्रताड़ित करने का आरोप

दरअसल, अजय कुमार नामक व्यक्ति ने आरटीआई कार्यकर्ता पर जाती सूचक कह कर प्रताड़ित करने का आरोप लगाया था. जिसके बाद मुजफ्फरपुर के एससी एसटी थाने में प्राथमिकी दर्ज कराइ. आरटीआई कार्यकर्ता ने कोर्ट में पेशी से लौटने के दौरान मीडिया को बताया कि पुलिस के वरीय अधिकारियों के निर्देश पर उन्हें फंसाया गया है और उनके जान को खतरा भी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details