बिहार

bihar

ETV Bharat / state

राजनाथ सिंह बोले- गरीबों की भावना से खिलवाड़ कर रही है कांग्रेस

गृहमंत्री ने चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि खुफिया विभाग की पुख्ता जानकारी के आधार पर एयर स्ट्राइक हुई है. मोदी सरकार ने आतंकवादियों को उनकी भाषा में जवाब दिया है और आगे हम आतंकवाद को जड़ से मिटा देंगे.

By

Published : May 10, 2019, 10:15 PM IST

राजनाथ सिंह, केंद्रीय गृहमंत्री

मुजफ्फरपुर:केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने जिले के सरैया प्रखंड के मणिकपुर उच्च विद्यालय के मैदान में आयोजित चुनावी जनसभा को संबोधित किया. उन्होंने कांग्रेस पर हमला करते हुए कहा कि कांग्रेस गरीबों की भावना से खिलवाड़ कर रही है. हम ऐसा नहीं करेंगे. हम गरीबी हटाने के लिए काम कर रहे हैं. इसके नाम पर वोट नहीं मांग रहे.

अगले पांच साल में करेंगे गरीबी समाप्त

गृहमंत्री ने आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस 55 सालों में गरीबी नहीं हटा पाई. जब पैरों के नीचे से जमीन खिसक गई है तो गरीबों की याद आ रही है. उनके नाम पर वोट मांग रही है. वहीं उन्होंने कहा कि हम अगले पांच साल में देश से गरीबी समाप्त कर देंगे.

गृहमंत्री ने की पीएम की तारीफ

राजनाथ सिंह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ करते हुए कहा कि उनके शासनकाल में भारत अंतरराष्ट्रीय पटल पर तेजी से उभरा है और मोदी सरकार की सबसे बड़ी उपलब्धि भ्रष्टाचार पर अंकुश लगाना है. राज्य और केंद्र दोनों के मुखिया भ्रष्टाचार से अलग और ईमानदार हैं.

सरकार के कार्यों की प्रशंसा

वहीं, उन्होंने सरकार के कार्यो की प्रशंसा करते हुए कहा कि सरकार ने उज्ज्वला योजना के तहत 13 करोड़ गैस कनेक्शन गरीबों को दिए है. 60 साल तक के सभी किसानों और दुकानदार को तीन हजार रुपये पेंशन मिलेगी. साथ ही कहा कि 2022 तक सभी को पक्का मकान और गैस कनेक्शन मिलेगा. सभी किसानों को हर साल खाते में छह हजार रूपये मिल रहे है. वहीं, केसीसी पर एक लाख तक का कर्ज लेने पर पांच साल तक ब्याज नहीं लगेगा.

आतंकवादियों को उनकी भाषा में दिया है जवाब

गृहमंत्री ने पाक और आतंकवाद के खिलाफ बोलते हुए कहा कि कांग्रेस की सरकार ने कोई कार्रवाई नहीं की. पाक को पहले गोली के बदले सफेद झंडे दिखाए जाते थे. अब पाक से एक भी गोली चलने पर भारत की ओर से गोलियां नहीं गिनने का आदेश सेना को दिया गया है. खुफिया विभाग की पुख्ता जानकारी के आधार पर एयर स्ट्राइक हुई है. मोदी सरकार ने आतंकवादियों को उनकी भाषा में जवाब दिया है और आगे हम आतंकवाद को जड़ से मिटा देंगे.

राजनाथ सिंह, केंद्रीय गृहमंत्री

एनडीए के पक्ष में वोट देने की अपील

वैशाली संसदीय क्षेत्र से एनडीए की लोजपा उम्मीदवार वीणा देवी के पक्ष में आयोजित चुनावी सभा को संबोधित किये और जनता से वोट देने की अपील की.

ABOUT THE AUTHOR

...view details