बिहार

bihar

ETV Bharat / state

बाहुबली विधायक अनंत सिंह के समर्थन में उतरे रघुवंश सिंह, कहा- फंसा रही है नीतीश सरकार

राजद उपाध्यक्ष रघुवंश प्रसाद सिंह ने कहा कि नीतीश कुमार प्रतिशोध की भावना से काम कर रहे हैं. अनंत सिंह को फंसा कर देशद्रोह का मामला चलाया जा रहा है.

By

Published : Aug 27, 2019, 7:56 PM IST

राजद उपाध्यक्ष रघुवंश प्रसाद

पटना:राजद उपाध्यक्ष और पूर्व केन्द्रीय मंत्री रघुवंश प्रसाद सिंह बाहुबली विधायक अनंत सिंह के समर्थन में उतर गए हैं. राजद उपाध्यक्ष का कहना है कि नीतीश सरकार उन्हें फंसा रही है. अनंत सिंह के घर से AK-47 मिलने पर उनके खिलाफ देशद्रोह का मुकदमा है. वहीं एसएसपी के घर से कार्बाइन मिलने पर कोई कार्रवाई नहीं होती.

'अनंत सिंह को फंसाया जा रहा'
राजद के वरीय नेता रघुवंश प्रसाद सिंह ने बाहुबली मोकामा विधायक अनंत सिंह का बचाव किया है. रघुवंश प्रसाद ने कहा कि मुजफ्फरपुर के तत्कालीन एसएसपी के आवास से कार्बाइन मिला. लेकिन एसएसपी को बरी कर दिया गया. वहीं, अनंत सिंह को फंसाया जा रहा है. जब विधायक नीतीश सरकार के साथ थे, तब तक वह अच्छे थे. जब उनके खिलाफ हुए तो आज गलत हो गए.

बाहुबली अनंत सिंह का समर्थन करते राजद उपाध्यक्ष रघुवंश प्रसाद सिंह

अनंत सिंह पर कार्रवाई सही नहीं- रघुवंश प्रसाद
राजद नेता के मुताबिक कोई भी इस कार्रवाई तो सहीं नहीं मानेगा. बिहार से लेकर दिल्ली तक प्रतिशोध की भावना से कार्रवाई की जा रही है. जो नेता सरकार के खिलाफ है, उनके पीछे सरकारी जांच ऐजेंसियों को लगा कर कार्रवाई की जा रही है. केन्द्र की मोदी सरकार पर हमला करते हुए रघुवंश प्रसाद सिंह ने कहा कि पी.चिदम्बरम को जानबूझ कर परेशान किया जा रहा है. कुछ खास मीडिया संस्थान को भी परेशान किया जा रहा है.

मोकामा विधायक अनंत सिंह

'मोदी के नक्शे कदम पर नीतीश'
राजद नेता ने कहा कि जहां विरोध के स्वर उठते हैं. वहीं, मोदी सरकार ईडी, आईटी सहित अन्य जांच ऐजेंसियों के सभी अधिकारियों को पीछे लगा देते है. बिहार के सीएम नीतीश कुमार भी पीएम के नक्शे-कदम पर चल रहे हैं. नीतीश कुमार भी विरोधियों के खिलाफ वही काम कर रहे हैं.

'प्रतिशोध की भावना से काम कर रही सरकार'
राजद उपाध्यक्ष रघुवंश प्रसाद ने कहा कि केन्द्र सरकार प्रतिशोध की भावना से काम कर रही है. पी. चिदम्बरम ने गृह मंत्री रहते हुए अमित शाह को 2010 में जेल भेजवाया था. जिसका बदला अमित शाह अब ले रहे हैं. देश में निष्पक्षता से जांच नहीं चल रही है. देश की एजेंसियों को पालतू बना दिया गया है. विरोधियों के पीछे जांच ऐजेंसियों को लगाया जा रहा है.

बाहुबली विधायक अनंत सिंह

क्या है पूरा मामला
गौरतलब है कि मोकामा से निर्दलीय विधायक अनंत सिंह के घर से एके-47 और हैंडग्रेनेड सहित कई गैर कानूनी सामग्री पायी गयी थी. गैरकानूनी हथियार बरामदगी के बाद विधायक और उनके केयर टेकर के खिलाफ बाढ़ थाने में यूएपीए एक्ट के तहत केस दर्ज किया गया था. अनंत सिंह, संशोधित यूएपीए एक्ट के तहत पहले आरोपी बने हैं. गिरफ्तारी की डर से सरकारी आवास छोड़कर फरार हो गए थे. हालांकि दिल्ली की साकेत कोर्ट में उन्होंने सरेंडर किया था. फिलहाल मोकामा विधायक को बाढ़ कोर्ट ने न्यायिक हिरासत में बेऊर जेल भेज दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details