बिहार

bihar

ETV Bharat / state

मुजफ्फरपुर: तीसरे चरण में 6 सीटों पर चुनाव, तैयारियां लगभग पूरी

मुजफ्फरपुर में बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर तीसरे चरण में 6 विधानसभा सीटों पर वोटिंग होगी. इसको लेकर तैयारी पूरी कर ली गई है.

By

Published : Oct 25, 2020, 7:45 AM IST

muzaffarpur
सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

मुजफ्फरपुर:कोरोना के बीच हो रहे विधानसभा चुनाव में प्रशासन पर दोहरी जिम्मेदारी है. एक तो मतदान केंद्रों पर सुरक्षा के साथ निष्पक्ष तरीके से वोटिंग हो. वही दूसरा कोविड-19 के नियमों का भी पालन कराया जा सके. ताकि बूथों पर वोट देने आने वाले वोटर संक्रमण की चपेट में नहीं आए.

सात नवंबर को चुनाव
निष्पक्ष और शांति पूर्ण चुनाव को लेकर जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह डीएम चंदशेखर सिंह लगातार बैठक कर समीक्षा कर रहे हैं. जिलों के 6 विधानसभा क्षेत्रों में तीसरे चरण में 7 नवम्बर को चुनाव होंगे. इन 6 विधानसभा क्षेत्रों में कुल 2564 मतदान केंद्र बनाए गए हैं.

सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम
एसएसपी जयन्त कांत ने बताया कि नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. साथ ही पूर्व से असामाजिक तत्वों पर कार्रवाई की जा रही है.

14 प्रत्याशियों का नामांकन रद्द
बता दें चुनाव को लेकर 133 प्रत्याशियों ने नामांकन पत्र दाखिल किया था. वहीं स्कूटनी में 14 प्रत्याशियों का नामांकन रद्द कर दिया गया है. आज अंतिम दिन सकरा के एक प्रत्याशी ने अपना नामांकन वापस ले लिया है. अब मैदान में 118 प्रत्याशी अपना भाग आजमा रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details