बिहार

bihar

ETV Bharat / state

मुजफ्फरपुर: बैंक डकैती करने वाले गिरोह का खुलासा, सरगना समेत 3 गिरफ्तार

मुजफ्फरपुर में पुलिस ने बैंक डकैती को अंजाम देने वाले बड़े आपराधिक गिरोह का खुलासा किया है. वहीं, पुलिस ने गिरोह के सरगना समेत तीन अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया है.

By

Published : Jun 24, 2020, 9:32 PM IST

मुजफ्फरपुर
मुजफ्फरपुर

मुजफ्फरपुर:पूरे देश में बैंक डकैती की एक दर्जन से अधिक बड़ी घटनाओं को अंजाम देने वाले आपराधिक गिरोह का बिहार पुलिस ने खुलासा किया है. जिसमें गिरोह का सरगना कुख्यात बिट्टू ठाकुर और झुनझुन ठाकुर भी पुलिस के हत्थे चढ़ा हैं. पुलिस ने इस गिरोह के पास से अत्याधुनिक 4 पिस्टल भी बरामद किया है. वहीं, इस गिरोह में शामिल दो अन्य अपराधियों को भी पुलिस ने गिरफ्तार करने में सफलता पाई है.

देखें पूरी रिपोर्ट

कई मामलों में रही संलिप्तता
पुलिस के अनुसार यह गिरोह मुजफ्फरपुर में भी करीब एक दर्जन से अधिक लूट और हत्या जैसी बड़ी आपराधिक वारदातों को अंजाम देने में संलिप्त रहा है. जिसमें से फिनकॉर्प बैंक लूट, स्टेट बैंक में लूट, बैंक ऑफ इंडिया में लूट जैसे मामलों में इनकी संलिप्तता रही है. गिरोह के सरगना की गिरफ्तारी पुलिस ने कोलकाता से की है. सरगना बिट्टू ठाकुर कोलकाता में बैठकर इस पूरे गैंग को व्हाट्सएप के जरिए ऑपरेट कर रहा था. जिसकी तलाश के लिए पुलिस की साइबर सेल पिछले कई महीनों से लगातार काम कर रही थी.

4 पिस्टल बरामद

पूछताछ में मिले कई सुराग
इस मामले की जानकारी देते हुए मुजफ्फरपुर के एसएसपी जयंतकांत ने बताया कि गिरफ्तार तीनों अपराधियों से पूछताछ में कई अहम सुराग मिले हैं. जिसके आधार पर पुलिस अभी पूछताछ कर रही है. पुलिस के अनुसार हाल में ही इस गिरोह ने पश्चिम बंगाल, उड़ीसा और झारखंड में भी बैंक लूट की घटनाओं को अंजाम दिया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details