बिहार

bihar

किशनगंज: SP के निर्देश पर कोरोना को लेकर 'रोको-टोको' अभियान की शुरुआत

By

Published : Aug 11, 2020, 2:17 PM IST

किशनगंज में एसपी के निर्देश पर रोको टोको अभियान चलाया गया. जिसमें पुलिस की ओर से शहर के विभिन्न चौक-चौराहों पर वाहन चालकों पर कड़ी निगरानी रखी जा रही है.

Stop the Toko campaign
रोको टोको अभियान

किशनगंज:पूरे देश में कोरोना वायरस का कहर जारी है. ऐसे में आए दिन कोरोना मरीजों की संख्या में बढ़ोतरी देखने को मिल रही है. जिसको लेकर सरकार और जिला प्रशासन की ओर से लगातार लोगों से घरों में रहने की अपील की जा रही है. इसी क्रम में एसपी कुमार आशीष के निर्देश पर टाउन थाना पुलिस ने कोरोना महामारी के प्रति लोगों को जागरूक करने के उद्देश्य से रोको टोको अभियान चलाया.

चलाया गया रोको-टोको अभियान
प्रशिक्षु डीएसपी मुकेश ठाकुर के नेतृत्व में टाउन थानाध्यक्ष अश्विनी कुमार दल बल के साथ सड़कों पर निकल पड़े. थानाध्यक्ष ने विभिन्न चौक-चौराहों पर बिना मास्क और हेलमेट के बाइक चलाने वाले लोगों की जमकर खबर ली. रोको-टोको अभियान के तहत पुलिस के निशाने पर सिर्फ ऐसे बाइक चालक थे जो बिना हेलमेट और बिना मास्क के शहर की सड़कों पर धड़ल्ले से चल रहे थे. पुलिस ने इस दौरान कई बाइकों के कागजातों की भी जांच की. पुलिस ने जांच में गलती पाए जाने वाले बाइकों को जब्त कर टाउन थाना भेज दिया. जांच अभियान शहर के पश्चिम पाली चौक, डे मार्केट, कैल्टेक्स चौक, बहादुरगंज मोड, फरिंगोला चेक पोस्ट पर चलाया गया. वहीं, पुलिस को कड़ाई से वाहन चैकिंग करता देख कई वाहन चालकों ने दूर से ही अपने वाहनों को मोड़ लिया.

मास्क और हेलमेट की गई जांच
पुलिस ने दोपहिया वाहनों के साथ ही यात्री वाहनों की जांच कर इस बात की तस्दीक की कि वाहनों में मानक से अधिक यात्री तो नहीं बैठे हैं. इसके साथ ही यात्री मास्क और सीट बेल्ट का प्रयोग कर रहे हैं या नहीं. इस दौरान पुलिस अधिकारियों ने शहर के विभिन्न पेट्रोल पंप का भी निरीक्षण किया. बिना मास्क और हेलमेट के पेट्रोल लेने के पंप पर पहुंचे बाइक चालकों की जमकर खबर ली गई. डीएसपी की कड़ी फटकार के बाद संचालक नियम का कड़ाई से पालन करने में जुट गए. डीएसपी ने कहा कि बाइक सवार लोगों की रक्षा के लिए एसपी के निर्देश पर अभियान की शुरुआत की गई है और पुलिस का यह अभियान अनवरत जारी रहेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details