बिहार

bihar

ETV Bharat / state

मुजफ्फरपुर में नीतीश कुमार का विरोध, लोगों ने CM वापस जाओ के नारे लगाए

पटना पहुंचते ही सीएम ने स्वास्थ्य विभाग की आपात बैठक बुलाई थी. इस बैठक के बाद सरकार ने चमकी बुखार से पीड़ित बच्चों का मुफ्त में इलाज करने के निर्देश जारी किए हैं.

By

Published : Jun 18, 2019, 12:45 PM IST

Updated : Jun 18, 2019, 12:56 PM IST

लोगों का प्रदर्शन

मुजफ्फरपुर: जिले के SKMCH अस्पताल में नीतीश कुमार का विरोध करते हुये पीड़ित बच्चों के परिजनों ने सीएम वापस जाओ के नारे लगाए हैं. हंगामा करते हुये परिजनों ने कहा कि चमकी बुखार से लगातार बच्चे मर रहे हैं लेकिन इन्हें बचाने के लिए सरकार कोई व्यवस्था नहीं कर रही है.

सीएम का विरोध करते हुये मरीजों के परिजनों ने सरकार की तरफ से उचित स्वास्थ्य सुविधा देने की मांग की. बता दें कि चमकी बुखार से लगातार हो रही बच्चों की मौत का जायजा लेने आज नीतीश कुमार मुजफ्फरपुर पहुंचे हैं. उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी के साथ वे यहां पहुंचे. एसकेएमसीएच अस्पताल में उन्होंने चमकी बुखार के पीड़ित बच्चों और उनके परिजनों से मुलाकात की और हाल जाना.

प्रदर्शन करते लोग.

सीएम ने बुलाई थी आपात बैठक
सोमवार को सीएम नीतीश कुमार नीति आयोग की बैठक खत्म कर दिल्ली से पटना लौटे हैं. पटना पहुंचते ही सीएम ने स्वास्थ्य विभाग की आपात बैठक बुलाई थी. इस बैठक के बाद सरकार ने चमकी बुखार से पीड़ित बच्चों का मुफ्त में इलाज करने के निर्देश जारी किए हैं.

रविवार को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने किया था दौरा
रविवार को ही केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन, राज्य मंत्री अश्विनी चौबे और बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय मुजफ्फरपुर में हालात का जायजा लेने के लिए पहुंचे थे. उन्होंने कहा था कि एईएस से दोबारा इतने बच्चों की मौत न हो, इसके लिए लगातार प्रयास और रिसर्च किया जाएगा. साथ ही स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने बिहार सरकार को आश्वासन दिया कि AES की रोकथाम के लिए हाई क्वालिटी का रिसर्च सेंटर बनेगा और एक साल के भीतर ये रिसर्च सेंटर बनकर तैयार हो जायेगा.

Last Updated : Jun 18, 2019, 12:56 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details