बिहार

bihar

ETV Bharat / state

सड़क किनारे घायल अवस्था में मिली नवविवाहिता, गला घोंटकर हत्या का प्रयास

पीड़ित युवती ने बताया कि वह पं.चंपारण जिले की रहने वाली है. उसने 5 महीने पहले अपने परिवार की मर्जी के खिलाफ एक लड़के से प्रेम विवाह किया था. जिसके बाद वह अपने परिजनों के भय से भागकर असम चली गई थी.

By

Published : Nov 28, 2019, 11:46 AM IST

मुजफ्फरपुर
ऑनर किलिंग का मामला

मुजफ्फरपुर: जिले के साहेबगंज थाना क्षेत्र से झूठी शान की खातिर हत्या के प्रयास का एक सनसनीखेज मामला सामने आया है. दरअसल थाना क्षेत्र से गंभीर अवस्था में घायल एक युवती को बरामद किया गया है. जिसके बाद स्थानीय लोगों ने युवती को पास के अस्पताल में भर्ती करवाया. जहां प्राथमिक उपचार के बाद युवती को बेहतर इलाज के लिए एसकेएमसीएच भेज दिया गया.

परिवार की मर्जी के खिलाफ किया था प्रेम विवाह
इस बाबत पीड़ित युवती ने बताया कि वह पं.चंपारण जिले की रहने वाली है. उसने 5 महीने पहले अपने परिवार के मर्जी के खिलाफ एक लड़के से प्रेम विवाह किया था. जिसके बाद वह अपने परिजनों के भय से भागकर असम चली गई थी. असम से वापस मुजफ्फरपुर आने के बाद मेरे मौसा आपसी सुलह की बात कहकर बहला-फुसलाकर अपने साथ ले गए और सुनसान जगह ले जाकर दुपट्टे से गला घोंटकर हत्या का प्रयास किया.

घायल अवस्था में मिली नवविवाहिता

युवती की स्थिति गंभीर
इस मामले पर पीएचसी के स्टाफ का कहना है युवती को सुबह साहेबगंज थाना क्षेत्र के भदोही चौर के पास लोगों ने अचेत अवस्था में देखा जिसके बाद उन्होंने ऐंबुलेंस को फोन किया था. जिसके बाद युवती का अस्पताल में प्राथमिक उपचार किया गया. फिलहाल युवती की हालत काफी गंभीर है. उसे बेहतर इलाज के लिए श्री कृष्ण मेडिकल कॉलेज रेफर किया जा रहा है.

पीएचसी कर्मी

ऑनर किलिंग के लिए है सख्त कानून
गौरतलब है कि सुप्रीम कोर्ट ने झूठी शान के लिए हत्या यानी 'ऑनर किलिंग' को राष्ट्र पर कलंक बताते हुए इसके दोषियों को मौत की सजा दिए जाने की वकालत की थी. कोर्ट ने कहा कि यह दुर्लभतम अपराध की श्रेणी में आता है और इसका दोषी मौत की सजा के लायक है.

पीएचसी कर्मी

ABOUT THE AUTHOR

...view details