बिहार

bihar

ETV Bharat / state

सड़क हादसों में दूसरे नंबर पर है मुजफ्फरपुर, 9 महीने में 410 लोगों की हुई है मौत

मुजफ्फरपुर में जनवरी से सितंबर तक सड़क दुर्घटना से यहां 410 लोगों की मौत हुई है. 530 एक्सीडेंट और 302 इंजर्ड हुए हैं. सबसे अधिक जून महीने में सड़क हादसे हुए हैं.

By

Published : Nov 22, 2019, 12:18 PM IST

मुजफ्फरपुर

मुजफ्फरपुर: प्रदेश में लगातार सड़क हादसे बढ़ रहे हैं. सड़क दुर्घटनाओं के आंकड़ों में पटना के बाद मुजफ्फरपुर दूसरे नंबर पर है. यहां जनवरी से लेकर सितंबर तक सड़क हादसों में 410 लोगों की मौत हुई है.

सड़क दुर्घटना को लेकर मुजफ्फरपुर का आंकड़ा काफी चिंतनीय है. राजधानी पटना के बाद यहां सबसे ज्यादा सड़क दुर्घटनाएं होती है. जनवरी से सितंबर तक सड़क दुर्घटना से यहां 410 लोगों की मौत हुई है. 530 एक्सीडेंट और 302 लोग इंजर्ड हुए हैं. सबसे अधिक जून महीने में सड़क हादसे हुए हैं. कुल 86 लोग एक्सीडेंट हुए हैं, इनमें 75 लोगों की मौत हो गई.

डीटीओ नजीर अहमद और डॉक्टर डॉ मुकुल कुमार का बयान

'ट्रैफिक नियमों का करें पालन'
डीटीओ नजीर अहमद ने कहा कि मुजफ्फरपुर में पिछले साल की तुलना में इस साल कम सड़क दुर्घटनाएं हुई हैं, लेकिन चिंतनीय है. नए मोटर नियम के बाद सड़क दुर्घटना में कमी आई है. साथ उन्होंने लोगों से हेलमेट और सीट बेल्ट लगाकर वाहन चलाने की अपील की.

ये भी पढ़ें:बिहार विधानमंडल का शीतकालीन सत्र आज से शुरू, सरकार को घेरने की तैयारी में विपक्ष

अस्पताल में तुरंत कराएं भर्ती
वहीं, डॉ. मुकुल कुमार ने बताया कि सड़क दुर्घटना के बाद घायल को तुरंत अस्पताल में भर्ती कराएं. ट्रैफिक नियमों का पालन नहीं करने से ही सड़क दुर्घटनाओं की संख्या बढ़ रही है. ऑटो और बाइक वाले ट्रैफिक नियमों का खूब उल्लंघन करते हैं. इसी लापरवाही की वजह से लोगों को जान गंवानी पड़ती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details