बिहार

bihar

By

Published : Nov 16, 2022, 6:16 PM IST

Updated : Nov 16, 2022, 6:26 PM IST

ETV Bharat / state

मुजफ्फरपुर सीनियर डिप्टी कलेक्टर विवेक कुमार की उत्तराखंड में मौत

बिहार कैडर के 71 पीसीएस ऑफिसर उत्तराखंड में शैक्षणिक भ्रमण के लिए पहुंचे हुए हैं. इस दौरान चमोली जिले के घेस बागजी बुग्याल ट्रेक पर बिहार के पीसीएस अधिकारी विवेक कुमार की हार्ट अटैक से मौत हो गई.

Vivek Kumar Etv Bharat
Vivek Kumar Etv Bharat

थराली/मुजफ्फरपुर : मुजफ्फरपुर में तैनात सीनियर डिप्टी कलेक्टर विवेक कुमार की मौत हो गयी (Muzaffarpur Deputy Collector Vivek Kumar Died) है. विवेक कुमार पटना के रहने वाले थे. उत्तराखंड के चमोली जिले के देवाल विकासखंड के घेस बागजी बुग्याल ट्रेक (Ghes Bagji Bugyal Trek) पर ट्रेकिंग करने आए बिहार कैडर के एक पीसीएस अधिकारी विवेक कुमार की हार्ट अटैक से मौत (PCS officer Vivek Kumar died of heart attack) हो गई. पुलिस ने शव को पोस्टमॉर्टम के लिए कर्णप्रयाग भेज दिया है.

ये भी पढ़ें - बिहार के 71 प्रशासनिक अधिकारी करेंगे उत्तराखंड में ट्रेकिंग, सीमांत गांव घेस भी जाएंगे

नाश्ता करने के बाद स्वास्थ्य खराब हुआ :जानकारी अनुसार बिहार कैडर के 71 पीसीएस ऑफिसर उत्तराखंड में शैक्षणिक भ्रमण के लिए आए हुए हैं. बीते सोमवार को 36 पीसीएस ऑफिसरों का दल लोहाजंग, भैकलताल, ब्रहमताल के भ्रमण पर पहुंचे. जबकि 35 सदस्यों का दल इस वर्ष घोषित ट्रक ऑफ द ईयर घेस, बागजी, नागाड़ ट्रेक के भ्रमण पर हैं. बताया जा रहा है कि मंगलवार को दल घेस से बागजी बुग्याल गया. यहीं पर दल ने रात्रि विश्राम किया. आज सुबह अचानक पीसीएस ऑफिसर विवेक कुमार का नाश्ता करने के बाद स्वास्थ्य खराब हो गया.

विवेक कुमार (फाइल फोटो)

प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र में मृत घोषित किया गया : जिसके बाद उन्हें गाइड ने घोड़े-खच्चरों की मदद से किसी तरह से घेस लेकर आए. आपातकालीन सेवा 108 के देर से पहुंचने पर दल के गाइड अपने वाहन से उन्हें लेकर देवाल के लिए निकले. इस दौरान रास्ते में 108 सेवा मिलने पर ऑफिसर को उसमें शिफ्ट किया गया. इसके बाद उन्हें प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र देवाल लाया गया. जहां पीएचसी प्रभारी डॉ शहजाद अली ने उन्हें को मृत घोषित कर दिया.

डॉ शहजाद अली ने कहा ऑफिसर की रास्ते में ही मौत हो गई थी. पीसीएस ऑफिसर के शव को पुलिस ने पोस्टमॉर्टम के लिए उप जिला चिकित्सालय कर्णप्रयाग भेज दिया हैं. इस ट्रेकिंग दल के साथ चल रहे टीटीएच के गाइड शिवम ने बताया कि पीसीएस ऑफिसर विवेक कुमार पटना के रहने वाले थे. इस समय वे सीनियर डिप्टी कलेक्टर मुजफ्फरपुर में तैनात थे.

इधर पटवारी प्रमोद नेगी, नवल किशोर मिश्रा ने बताया कि पीसीएस ऑफिसर का स्वास्थ्य अचानक खराब होने की जानकारी, उन्हें मिली थी. प्रशासनिक स्तर पर उन्होंने उचित स्वास्थ्य उपचार के लिए हेलीकॉप्टर से हाई सेंटर भेजने की संभावनाओं को देखते हुए देवाल फिल्ड में व्यवस्था कर ली गई थी, लेकिन अधिकारी की रास्ते में ही मौत हो गई.

Last Updated : Nov 16, 2022, 6:26 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details