बिहार

bihar

मुजफ्फरपुर: बलि पूजा रोकने गई पुलिस पर भीड़ ने किया हमला, 5 जवान घायल

By

Published : Aug 20, 2021, 11:04 PM IST

मुजफ्फरपुर के देवरिया थाना क्षेत्र के रामलीला गाछी मैदान में लोग सामूहिक बलि पूजा के लिए जुटे थे. पुलिस ने लोगों से घर जाने को कहा तो वे भड़क गए. पहले गई पुलिस टीम में जवानों की संख्या कम थी. उग्र भीड़ को देख पुलिसकर्मियों को भागना पड़ा. पढ़ें पूरी खबर...

police public clash
पुलिस पब्लिक झड़प

मुजफ्फरपुर: बिहार के मुजफ्फरपुर(Muzaffarpur) जिले के देवरिया थाना क्षेत्र में बलि पूजा रोकने गई पुलिस टीम पर ग्रामीणों ने हमला (Villagers Attack On Police) कर दिया. पथराव से पांच जवान घायल हो गए. इसके बाद पुलिस की ओर से भी जवाबी कार्रवाई की गई और लाठीचार्ज कर भीड़ को तितर-बितर किया गया.

यह भी पढ़ें-अपनी ही सरकार पर बरसीं BJP MLA श्रेयसी सिंह, जर्जर सड़कों को लेकर उठाये सवाल

देवरिया थाना क्षेत्र के रामलीला गाछी मैदान में प्रत्येक साल काली पूजा के अवसर पर सामूहिक बलि पूजा का आयोजन किया जाता है. इस बार कोरोना संक्रमण को देखते हुए जिला प्रशासन द्वारा सभी प्रकार के जुलूस और सामूहिक पूजा पर रोक लगाया गया है. रोक के बाद भी रामलीला गाछी मैदान में सैकड़ों की संख्या में लोग बलि पूजा के लिए जुटे थे. यहां सामूहिक बलि के लिए बकरे और अन्य जानवरों को इकट्ठा किया गया था.

देखें वीडियो

भीड़ जुटने की खबर मिलने पर देवरिया थाना की पुलिस मौके पर पहुंची और लोगों से अपने-अपने घर जाने को कहा. इससे लोग भड़क गए और पुलिस के जवानों से उलझ गए. गांव के लोगों ने लाठी-डंडे उठा लिए और पुलिस के जवानों पर हमला करने की धमकी देने लगे. पहले गई पुलिस टीम में जवानों की संख्या कम थी. उग्र भीड़ को देख पुलिसकर्मियों को भागना पड़ा. इस दौरान गांव के लोगों ने पथराव किया और जवानों को काफी दूर तक खदेड़ा.

कुछ देर बाद पुलिस की ओर से जवाबी कार्रवाई की गई. बड़ी संख्या में जवानों को मौके पर बुलाया गया. पुलिस ने लाठीचार्ज कर भीड़ को तितर-बितर कर दिया. काफी देर तक तनाव रहने के बाद मामला शांत हुआ. इस घटना में देवरिया थाना अध्यक्ष समेत पांच पुलिसकर्मियों को चोट आई है. इलाके में पुलिस की गश्त तेज कर दी गई है.

यह भी पढ़ें-जल्द शुरू होगा पटना के पहले डबल डेकर एलिवेटेड रोड का निर्माण, 400 करोड़ की आएगी लागत

ABOUT THE AUTHOR

...view details