बिहार

bihar

ETV Bharat / state

मुजफ्फरपुर: मंत्री राम सूरत राय ने सुकन्या योजना पर आयोजित जागरुकता कार्यक्रम का किया उदघाटन

बोचहां प्रखंड क्षेत्र अंतर्गत सहिला हथौड़ी के समीप बिहार के राजस्व एवं भूमि सुधार मंत्री रामसूरत राय ने केंद्र प्रायोजित योजना का दीप प्रज्ज्वलित कर उद्घाटन किया.

By

Published : Feb 28, 2021, 10:15 PM IST

Muzaffarpur
मंत्री रामसूरत राय ने सुकन्या योजना पर आयोजित जागरूकता कार्यक्रम का किया उदघाटन

मुजफ्फरपुर: बोचहां प्रखंड क्षेत्र अंतर्गत सहिला हथौड़ी के समीप बिहार के राजस्व एवं भूमि सुधार मंत्री रामसूरत राय ने केंद्र प्रायोजित योजना का दीप प्रज्ज्वलित कर उद्घाटन किया. कार्यक्रम डाक विभाग की ओर से आयोजित किया गया था. जिसमें गांव के लोगों के बीच सुकन्या समृद्धि योजना और पब्लिक प्रोविडेंट फंड खाता के प्रति आम लोगों को जागरूक किया गया. इस दौरान इसके महत्व पर डाक विभाग के पदाधिकारी ने विस्तृत प्रकाश डाला.

पढ़े:बिहार में सोमवार से तीसरे चरण का कोरोना वैक्सीनेशन, CM नीतीश IGIMS में लगवाएंगे टीका

कार्यक्रम को बिहार के मंत्री ने किया संबोधित
इस मौके पर भूमि सुधार राजस्व मंत्री रामसूरत राय ने कहा कि एक समय था जब घर में बच्ची के जन्म लेते ही अभिभावकों के मन में कई तरह के असुरक्षा के भाव दिखने लगते थे. बच्ची की पढ़ाई से लेकर शादी तक के लिए खर्च होने वाले पैसे के कारण अभिभावकों के मन में आर्थिक असुरक्षा का भाव उत्पन्न होने लगता था, लेकिन आज केंद्र में नरेंद्र मोदी की सरकार ने सुकन्या समृद्धि योजना जैसे कई लाभकारी योजनाओं को चलाकर बच्ची के अभिभावकों के मन से आर्थिक असुरक्षा के मनोभाव को काफी हद तक कम कर दिया है.

पूर्व मुखिया को किया गया सम्मानित

मंत्री और विधायक ने अपने निजी कोष से खुलवाया खाता
इस दौरान मंत्री राम सुरत राय और बोचहां विधायक मुसाफिर पासवान ने अपने कोष से पांच-पांच बच्चियों का सुकन्या समृद्धि योजना के तहत सहिला हथौड़ी पोस्ट ऑफीस में खाता खुलवाया. साथ ही सहिलारामपुर पंचायत के पूर्व मुखिया लाला बाबू सहनी को सुकन्या योजना का लाभ घर-घर तक पहुंचाने के लिए मंत्री की ओर से सम्मानित भी किया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details