बिहार

bihar

मुजफ्फरपुर में एक करोड़ की शराब जब्त, ट्रक जब्त, 3 तस्कर गिरफ्तार

By

Published : Jan 4, 2023, 3:59 PM IST

बिहार में पूर्ण शराबबंदी कानून (Liquor Ban in Bihar) लागू है. सरकार की सख्ती के बाद भी शराब की तस्करी हो रही है. वहीं तस्करों के खिलाफ पुलिस और उत्पाद विभाग लगातार कार्रवाई कर रही है. इसी कड़ी में मुजफ्फरपुर में शराब की बड़ी खेप (Huge Amount Of Liquor Seized) पकड़ी गई. पढ़ें पूरी खबर..

मुजफ्फरपुर में शराब जब्त
मुजफ्फरपुर में शराब जब्त

मुजफ्फरपुर: बिहार के मुजफ्फरपुर जिले में एक करोड़ रुपये की विदेशी शराब जब्त (Liquor seized in Muzaffarpur) की गई. शराब को एक ट्रक में छुपा कर लाया जा रहा था. छापेमारी के दौरान ट्रक चालक सहित 3 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. मद्य निषेध विभाग पटना की ओर से गुप्त सूचना के आधार पर मनियारी थाना क्षेत्र स्थित टोल प्लाजा के समीप मद्य निषेध विभाग पटना और मनियारी थाना के संयुक्त ऑपरेशन के दौरान शराब की खेप पकड़ी गई.

ये भी पढ़ें-नालंदा में एक करोड़ की शराब जब्त, कंटेनर के साथ चालक गिरफ्तार

"जब्त शराब की गिनती की जा रही है. ट्रक से तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है. ट्रक के नंबर के आधार पर उसका सत्यापन डीटीओ से कराया जा रहा है, क्योंकि कई बार शराब की खेप लाने के लिए फर्जी नंबर का इस्तेमाल ट्रक वाले करते हैं."-संतोष कुमार, मनियारी थानाध्यक्ष

मद्य निषेध विभाग की सूचना पर हुई कार्रवाईःमनियारी थानेदार संतोष कुमार (Maniyari SHO Santosh Kumar) ने बताया कि मद्य निषेध पटना द्वारा सूचना मिली थी की दूसरे प्रदेश से शराब की बड़ी खेप मुजफ्फरपुर होकर जाने वाली है. पटना से मद्य निषेध विभाग की टीम भी पहुंच गई. फिर संयुक्त रूप से कार्रवाई कर इसे पकड़ा गया.

दार्जिलिंग से बेगूसराय के लिए चला था ट्रकः पूछताछ में ट्रक ड्राइवर ने बताया की पश्चिम बंगाल के दार्जिलिंग से शराब की खेप आ रही थी. इसे समस्तीपुर के रास्ते बेगूसराय ले जाना था. इसके लिए 10 हजार रुपए में सौदा तय हुआ था. ट्रक का किराया और तेल का दाम अलग से देने की बात थी. लेकिन, इससे पहले वह पकड़ा गया. पुलिस आगे की कार्रवाई मे जुट गई है.

गिरफ्तार तस्करों से की जा रही है पूछताछःट्रक से गिरफ्तारतीनों तस्करों (Liquor Smuggler Arrested) से मनियारी थाना में पुलिस और उत्पाद विभाग की टीम अलग-अलग पूछताछ कर रही है. तस्करों से पता लगाया जा रहा है कि शराब कौन मंगा रहा था. शराब कहां लोड किया गया था. पूछताछ के आधार पर मिली जानकारी के आधार पर आगे की कार्रवाई की तैयारी की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details