बिहार

bihar

By

Published : Jul 29, 2022, 7:35 AM IST

ETV Bharat / state

'सर मेरा कोई अपहरण नहीं हुआ, हमें दीपक से प्यार था, इसलिए...

यूपी में दर्ज युवती के अपहरण के एक मामले में जब उत्तर प्रदेश पुलिस ब‍िहार के मुजफ्फरपुर पहुंची तो सारा मामला उल्टा हो गया. पुलिस जिसे अपहरणकर्ता (UP Police Recovered Kidnapped Girl From Muzaffarpur) समझ रही थी वो लड़की का पति निकला. पढ़ें क्या है पूरा मामला....

Love couple
Love couple

मुजफ्फरपुरःब‍िहार के मुजफ्फरपुर में पुलिस जिस मामले को अपहरण समझकर सुलझाने में लगी थी, उसकी हकीकत जब सामने आई तो पुलिस वाले भी हैरान रह गए. दरअसल, यूपी पुलिस अपहरण के एक मामलेमें गिरफ्तारी के लिए बिहार के मुजफ्फरपुर पहुंची थी, लेकिन जब इस केस का पर्दाफाश हुआ तो मामला दिल का निकला. पुलिस के सामने बरामद (Love couple from UP Were Living In Muzaffarpur) हुई अपह्रत युवती ने ये कहा कि 'सर मेरा कोई अपहरण नहीं हुआ, हमें दीपक से प्यार था तो शादी भी कर ली और उसके साथ अपनी मर्जी से रह रही हूं'.

ये भी पढ़ेंःLove Story का खौफनाक अंत: अंजलि की मौत की खबर सुनकर 8वीं मंजिल से कूद गया विवेक

अपहृत युवती मुजफ्फरपुर से बरामदः दरअसल, उत्तर प्रदेश के अमरोहा के मंडी धनौरा थाना क्षेत्र (Dhanaura Police Station) की एक युवती अपने प्रेमी के साथ शादी करके पत‍ि-पत्‍नी की तरह बिहार आकर रहने लगे. जबक‍ि युवती के परिवार वाले अपहरण का मामला दर्ज कराकर उसको ढूंढने में लगे थे. मामला दर्ज होने के बाद उत्तर प्रदेश की अमरोहा पुलिस ने युवती का पता लगाया और उसके बाद अपहृत युवती को मुजफ्फरपुर के नगर थाना के सिकंदरपुर इलाके से मुक्त करा लिया. साथ ही उसके पति दीपक कुमार को हिरासत में ले लिया. उसके बाद पुलिस दोनों को अपनी अभिरक्षा में लेकर यूपी के लिए रवाना हो गई.

न‍ि‍जी कंपनी में हुई थी दोस्‍ती: यूपी पुलिस के पदाधिकारी ने बताया कि दोनों को वहां के कोर्ट में पेश किया जाएगा. युवती का 164 के तहत बयान दर्ज कराया जाएगा. कोर्ट के आदेश पर आगे की कार्रवाई होगी. पुलिस का कहना है कि दोनों यहां पर शादी कर दंपति की तरह किराये के मकान में रह रहे थे. पूछताछ में युवती ने कहा कि उसका अपहरण नहीं हुआ है. वह दीपक से प्रेम करती है, दीपक अमरोहा इलाके का ही रहने वाला है. वहां पर निजी कंपनी में काम करता था. इसी बीच दोनों की मुलाकात हुई और दोस्ती शादी तक पहुंच (love marriage in Muzaffarpur) गई.

"मेरा अपहरण नहीं हुआ है सर. मैं दीपक से प्रेम करती हूं, दीपक अमरोहा का ही रहने वाला है. वहां एक निजी कंपनी में काम करता था. इसी बीच हमरी मुलाकात हुई थी. हम दोनों एक-दूसरे से मिले और प्रेम हो गया. मैं दीपक से शादी कर चुकी हूं. अब उसी के साथ रहना चाहती हूं"- अपह्रत युवती

ये भी पढ़ेंःदिन में प्रेमी जोड़े पर ऐसा चढ़ा होली का रंग, रात में कर ली शादी, फिर चल दिए हनीमून मनाने

जून से ही गायब थी युवती:बताया जाता है कि17 जून को ही अमरोहा के मंडी धनौरा थाना क्षेत्र से युवती गायब हुई थी. युवती के पिता यूपी में मजदूरी करते हैं. खोजबीन करने पर जब लड़की का कोई पता नहीं चलने तो परिजनों ने अपहरण की आशंका जताते हुए प्राथमिकी दर्ज करा दी. जांच में मिले साक्ष्य के आधार पर यूपी पुलिस मुजफ्फरपुर पहुंची और नगर थाने की पुलिस से संपर्क कर सिकंदरपुर में छापेमारी कर दोनों को हिरासत में ले लिया. जांच में पता चला कि आरोपि दीपक अपना नाम बदलकर यहां रह रहा था. सिकंदरपुर के एक युवक के नाम पर सिम लेकर उसका प्रयोग कर रहा था.

"यूपी में एक लड़की के अपहरण का केस दर्ज था, उसी सिलसिले में यूपी पुलिस आयी थी. अपहृत लड़की और आरोपित युवक को हमारी नगर पुलिस टीम की सहयोग से थाना लाया गया था. कोर्ट की प्रक्रिया पूरी कर यूपी पुलिस उन्हें अपने साथ लेकर चली गई. लड़का लड़की दोनों शादी करके मुजफ्फरपुर में रह रहे थे"- रामनरेश पासवान, नगर डीएसपी

आरोपी के पिता मुजफ्फरपुर में थे शिक्षकः वहीं, पुलिस सिकंदरपुर के उस स्थानीय युवक को भी हिरासत में लेकर इस कांड में संलिप्तता के बिंदु पर छानबीन कर रही है. हिरासत में लिए गए युवक ने पूछताछ में बताया कि उसके पिता यहां पर शिक्षक थे. सेवानिवृत्ति के बाद उनकी मृत्यु हो चुकी है लेकिन सिकंदरपुर के कुछ लोगों से आरोपी युवक की जान पहचान थी. इसलिए उसने यहां शरण ले रखी थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details