बिहार

bihar

ETV Bharat / state

मुजफ्फरपुर: सांसद आदर्श ग्राम के तहत गोद लिए गांव विकास से दूर

सांसद अजय निषाद ने जजुआर गांव को गोद लिया. जिससे गांव के लोगों में काफी खुशी का माहौल था कि उनके गांव में विकास होगा, लेकिन ऐसा नहीं हुआ. सिर्फ कागजों पर हीं यह योजना सिमट कर रह गयी.

By

Published : Apr 10, 2019, 8:29 AM IST

बदहाल गांव

मुजफ्फरपुर: सांसद आदर्श ग्राम योजना के तहत प्रत्येक सांसद को दो गांव गोद लेना था. सांसद अजय निषाद ने जजुआर गांव को गोद लिया. जिससे गांव के लोगों में काफी खुशी का माहौल था कि उनके गांव में विकास होगा. सांसद द्वारा गोद लिया गांव जजुआर मुजफ्फरपुर शहर से लगभग 40 किलोमीटर दूर स्थित है. मिश्रित जनसंख्या वाले इस गांव में कई जातियों के लोग मिल जुल कर एकसाथ रहते हैं. यहां के लोगों के मुख्य व्यवसाय खेती है.

लोगों को होती है काफी दिकत्त

लोगों का कहना है कि गांव में अच्छी सड़कों के निर्माण को लेकर लोगों का वर्षों से सपना था लेकिन सपना पूरा नहीं हो सका. लोगों में सांसद को लेकर काफी आक्रोश है. वहीं ग्रामीणों को एक गांव से दूसरे गांव जाने के लिए चचरी पुल का सहारा लेना पड़ता हैं. बारिश के मौसम में बाढ़ आने से लोगों को काफी दिक्कत होती है.

बदहाल गांव

'नहीं आते हैं सांसद'

गांव के लोगों का कहना है कि सांसद ने गांव को गोद तो ले लिया लेकिन गांव की हालत देखने के लिए वह नहीं आए. ना ही सड़क है, ना ही स्वास्थ्य सेवाएं बहाल हैं. ऐसे में काफी परेशानी होती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details