बिहार

bihar

बागमती नदी के बाद अब लखनदेई नदी ने लिया रौद्र रूप, पलायन को मजबूर हुए लोग

By

Published : Jul 17, 2020, 6:22 PM IST

Updated : Jul 17, 2020, 11:07 PM IST

लखनदेई नदी के जलस्तर में हुई बढ़ोत्तरी के कारण मुजफ्फरपुर में बाढ़ की स्थिति उत्पन्न हो गई है. औराई और कटरा में भारी तबाही देखने को मिल रही है. जान बचाने के लिए लोग पलायन करने को मजबूर हैं.

पलायन को मजबूर हुए लोग
पलायन को मजबूर हुए लोग

मुजफ्फरपुर:मानसून में हो रही बारिश के कारण बिहार में बाढ़ का खतरा गहराता जा रहा है. सूबे की आधा दर्जन से अधिक नदियां उफान पर है. इस कारण कई इलाकों में बाढ़ का कहर देखने को मिल रहा है.

जिले के औराई और कटरा प्रखण्ड में लोगों का जनजीवन बुरी तरह प्रभावित हुआ है. लोग किसी तरह जान-माल की रक्षा करते नजर आ रहे हैं. एक ओर जहां बागमती नदी के जलस्तर में कमी आने लगी तो वहीं अब लखनदेई नदी ने रौद्र रूप धारण कर लिया है.

लखनदेई नदी ने लिया रौद्र रूप

भयावह होते जा रहे हालात
बता दें कि लखनदेई नदी में तेजी से बढ़ रहे जलस्तर के कारण औराई प्रखण्ड के कई नए इलाकों में भी बाढ़ का पानी प्रवेश कर गया है. इससे सबसे अधिक प्रभावित औराई का नया गांव पंचायत है. जहां स्थिति काफी भयावह होती जा रही है. इस इलाके के कई गांवों का प्रखण्ड मुख्यालय से सड़क संपर्क फिलहाल पूरी तरह टूट चुका है.

देखें पूरी रिपोर्ट

लोगों में प्रशासन के खिलाफ गुस्सा
इन बाढ़ प्रभावित इलाकों में अब तक कोई प्रशासनिक मदद नहीं पहुंची है. हालातों का जायजा लेने के लिए अभी तक कोई अधिकारी नहीं पहुंचा है. इसको लेकर इलाके के बाढ़ प्रभावित लोगों में काफी नाराजगी देखी जा रही है.

Last Updated : Jul 17, 2020, 11:07 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details