बिहार

bihar

मुजफ्फरपुर: लॉकडाउन में गिरा भाव तो किसानों ने सड़क पर फेंका टमाटर, ट्रैक्टर से कुचला

By

Published : May 10, 2021, 10:35 PM IST

लॉकडाउन के कारण किसानों को काफी परेशानी हो रही है. किसान अपनी फसलों के लिए खरीदार नहीं मिलने के कारण और अन्य जगह पर फसल नहीं भेज पाने के कारण काफी परेशान हैं. इस कारण से जिले में परेशान किसान ने सड़क पर टमाटर फेंककर अपना विरोध जताया.

farmer threw many carat of tomatoes on road due to lockdown in muzaffarpur
farmer threw many carat of tomatoes on road due to lockdown in muzaffarpur

मुजफ्फरपुर:कोरोना महामारी के बढ़ते प्रभाव के कारण बिहार सरकार ने राज्यभर में लॉकडाउन की घोषणा कर दी है. इस लॉडाउन के कारण किसानों को काफी परेशानी हो रही है. ताजा मामला जिले के मीनापुर थाना क्षेत्र की है. यहां लॉकडाउन के कारण टमाटर की बिक्री नहीं होने से परेशान किसानने सड़कों पर टमाटर फेंककर अपना विरोध जताया.

ये भी पढ़ें- सब्जी उगाने वाले किसानों के लिए कोरोना महामारी बनी आफत, ईटीवी भारत की ग्राउंड रिपोर्ट

किसानों द्वारा सड़क पर टमाटर फेंकने का वीडियो वायरल हो रहा है. वायरल वीडियो में दिख रहा है कि किसान गुस्से में सैकड़ों कैरेट टमाटर बीच सड़क पर फेंक रहे हैं. साथ ही एक ट्रैक्टर से इन टमाटरों को कुचला जा रहा है.

किसान हैं काफी परेशान
बताया जा रहा है कि जिले के मीनापुर में किसान बड़े पैमाने पर टमाटर की खेती करते है. लेकिन इस बार लॉकडाउन के कारण इन किसानों की फसल नहीं बिक रही है. वहीं, लॉकडाउन के कारण टमाटर नेपाल भी नहीं भेजा जा रहा है. साथ ही किसानों को खरीदार भी नहीं मिल रहा है. जिला प्रशासन और सरकारी स्तर पर किसानों को मदद भी नहीं मिल रही है. इससे किसान काफी परेशान हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details