बिहार

bihar

Muzaffarpur News: मुजफ्फरपुर में झोलाछाप डॉक्टर की एक और करतूत, इलाज कराने गई महिला का निकाला यूटरस

By

Published : Apr 26, 2023, 8:43 PM IST

बिहार के मुजफ्फरपुर में झोलाछाप डॉक्टर का कारनामा नहीं थम रहा है. किडनी कांड और पेशाब नली काटने के मामले की जांच अब तक पूरी नहीं हुई कि तीसरा मामला सामने आ गया. निजी नर्सिंग होम में इलाज कराने गई एक महिला का यूटरस काटकर निकाल दिया गया. इस तरह का मामला सामने आने के बाद एक बार फिर स्वास्थ्य विभाग पर सवाल उठने लगा है. जानिए क्या है मामला...

Etv Bharat
Etv Bharat

जिले के मुसहरी के जलालपुर की रहने वाली समीना खातून

मुजफ्फरपुरः बिहार का मुजफ्फरपुर गलत ऑपरेशन का अड्डा बनता जा रहा है, यहां बराबर झोलाछाप डॉक्टरों का कारनामा सामने आते रहता है, लेकिन प्रशासन कान में तेल डालकर सोई रहती है. कभी किडनी निकालने तो कभी पेशाब नली काटने तो कभी यूटरस निकालने के मामले सामने आते रहते हैं. एक बार फिर झोलाछाप डॉक्टर ने एक महिला की जिंदगी बर्बाद कर दी. अब वह कभी मां नहीं बन सकती, क्योंकि झोलाछाप डॉक्टर ने उसका यूटरस ही निकाल दिया.

यह भी पढ़ेंःMuzaffarpur News: पथरी का गलत ऑपरेशन से महिला की मौत, क्लीनिक बंद कर झोलाछाप डॉक्टर फरार

मुसहरी प्रखंड का मामलाः यह हैरान करने वाला मामला जिले के मुसहरी प्रखंड का है. इसको लेकर महिला ने मुसहरी पीएचसी में डॉक्टर के खिलाफ शिकायत की है. जिसमें उसने बताया कि ऑपरेशन के दौरान उसकी बेटी का यूटरस निकाल लिया गया. मामला सामने आने के बाद स्वास्थ्य विभाग छानबीन में जुट गया है. जब मामले का खुलासा हुआ तो झोलाछाप डॉक्टर अपना क्लीनिक बंदकर फरार हो गया. यह पहला मामला नहीं है, जिसमें डॉक्टर की लापरवाही दिखी है, इससे पहले भी कई मामले सामने आ चुके हैं, लेकिन विभाग सिर्फ जांच करने का आश्वासन देकर शांत हो जाता है.

बीमारी का इलाज कराने गई थीः मुसहरी के जलालपुर की रहने वाली समीना खातून ने इसकी शिकायत पीएचसी प्रभारी प्रभारी डॉ. मुकेश कुमार से की. महिला ने बताया कि हमलोग फैक्ट्री में काम करते हैं. मेरे बेटी फातिमा को परेशानी थी. फैक्ट्री में काम करने वाली महिलाओं की सलाह पर मुसहरी के द्वारिका नगर गई. वहां अरविंद कुमार के मकान में मोतिहारी के रहने वाले चंदन कुमार नर्सिंग होम चलाता था, जहां इलाज कराने गए थे. बीमारी की बात बताने पर कहा गया कि ठीक हो जाएगा. 3 से 4 जांच हुई, इसके बाद ऑपरेशन की बात कही गई थी.

मुसहरी पीएचसी में शिकायतः ऑपरेशन के बाद बेटी को लेकर घर चली गई. लेकिन जिस बीमारी का इलाज कराने गई थी, वह ठीक नहीं हुआ और दर्द होने लगा. इसके बाद 25 अप्रैल को एक निजी नर्सिंग होम में इलाज कराने गई तो वहीं अलट्रासाउंड में इसका खुलासा हुआ. इसके बाद उस डॉक्टर के पास गई तो वहां से भगा दिया गया और सभी क्लीनिक बंदकर फरार हो गए. इसके बाद मुसहरी पीएचसी में शिकायत कर कार्रवाई की मांग की है.

"एक महिला का यूटरस निकालने का मामला सामने आया है. इसको लेकर शिकायत की गई है. इसकी हमलोग जांच कर रहे हैं. साथ ही यह भी देखा जा रहा है कि इसका क्या समाधान हो सकता है. राधिका सेवा सदन के नामक अस्पताल से कुछ सर्जिकल उपकरण जब्त किया गया है. इसकी जानकारी वरीय पदाधिकारी को दी जा रही है, जो आदेश होगा उसके अनुसार कार्रवाई की जाएगी." -डॉ. मुकेश कुमार, पीएचसी प्रभारी, मुसहरी

ABOUT THE AUTHOR

...view details