बिहार

bihar

ETV Bharat / state

मुजफ्फरपुरः सकरा मोहम्मदपुर कोठी में तिरहुत नहर का तटबंध टूटा, कई गांव प्रभावित

मुजफ्फरपुर जिले में लगातार नदियां तांडव मचा रही हैं. जिले के 13 प्रखंड बाढ़ से प्रभावित हैं. हजारों लोग फिलहाल बाढ़ की त्रासदी झेल रहे हैं.

By

Published : Aug 2, 2020, 1:43 PM IST

muzaffarpur
muzaffarpur

मुजफ्फरपुरः बिहार में इन दिनों बाढ़ का कहर देखने को मिल रहा है. राज्य के कई जिले इसकी चपेट में आ गए हैं. ताजा मामला सकरा के मोहम्मदपुर कोठी में तिरहुत नहर का है. जहां स्थित तटबंध टूट गया है और इससे एक दर्जन से अधिक गांव बाढ़ की चपेट में आ चुके है. जिससे स्थानीय लोगों को काफी परेशानी झेलनी पड़ रही है.

टूटा तटबंध

तेजी से फैल रहा पानी
बाढ़ के हालात को देखते हुए स्थानीय लोग ऊंचे स्थानों पर शरण लेना शुरू कर चुके हैं. मिली जानकारी के अनुसार शनिवार देर रात से तटबंध पर पानी का काफी दबाव बना हुआ था, जिससे बांध पर कई जगह रिसाव हो रहा था. रविवार की सुबह पानी के तेज बहाव ने तटबंध को करीब 50 फीट तक तोड़ दिया. जिसके बाद पानी तेजी से फैलना शुरू हो गया.

लोगों को हो रही परेशानी

बाढ़ की त्रासदी
गौरतलब है कि मुजफ्फरपुर जिले में लगातार नदियां तांडव मचा रही हैं. जिले के 13 प्रखंड बाढ़ से प्रभावित हैं. हजारों लोग फिलहाल बाढ़ की त्रासदी झेल रहे हैं. लेकिन अभी तक प्रशासन की तरफ से लोगों की कोई सहायता नहीं की गई है. जिससे लोगों में आक्रोश देखने को मिल रहा है.

देखें रिपोर्ट

नहीं पहुंच रही सरकारी सहायता
बता दें कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बाढ़ आने से पहले इसे लेकर कई बैठक किए थे. जहां सभी विभागों को तैयारी पूरी रखने का निर्देश दिया गया था. लेकिन अधिकारियों की लापरवाही की वजह से कई जगहों पर लोगों तक सरकारी सहायता नहीं पहुंच पा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details