बिहार

bihar

ETV Bharat / state

करंट लगने से बिजली मिस्त्री की मौत, मुआवजे के लिए परिजनों का हंगामा

मुजफ्फरपुर में एक बिजली मिस्त्री की करंट लगने से मौत हो गई है. परिजनों ने विभाग से 20 लाख की मुआवजे और एक सदस्य की सरकारी नौकरी की मांग की है.

मृतक मिस्त्री

By

Published : Apr 6, 2019, 2:39 AM IST

मुजफ्फरपुर: जिले के बंदरा प्रखंड में एक बिजली मिस्त्री की करंट लगने से मौत हो गई. हाई टेंशन तार होने के कारण मिस्त्री का शव बिजली के खंभे पर ही लटक गया. हादसे के बाद परिजनों ने मुआवजा की मांग को लेकर जमकर हंगामा किया.

मृतक मिस्त्री

बता दें कि बंदरा प्रखंड के टिपरी पटसारा मार्ग के तेपरि में बिजली की तार ठीक करने के लिए मिस्त्री को भेजा गया था. हाई वोल्टेज तार के कारण करंट लग गया. करंट लगने से शव खंभे में अटक गया. मृतक मिस्त्री का नाम उमेश कुमार उमेश महतो बताया जा रहा है. इसकी जानकारी मिलते ही परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है. वहीं परिजन मुआवजे की मांग कर रहे हैं.

परिजनों ने की विभाग से मांग
परिजनों के मुताबिक 20 लाख मुआवजे की मांग की जा रही है. वहीं, परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी की मांग की जा रही है. घटनास्थल पर हजारों की संख्या में ग्रामीण मौजूद थे.

सरपंच ने दी जानकारी
गांव के सरपंच विश्वनाथ ने बताया कि मृतक कई वर्षों से बिजली का काम कर रहा था. 11 हजार लाइन में गड़बड़ी की शिकायत पर मरम्मत करने आया था. अचानक बीच बिजली आ जाने से उनकी मौत हो गई. वहीं परिजनों ने जमकर हंगामा किया. उन्होंने बताया कि परिजनों के मुताबिक 20 लाख मुआवजा और सरकारी नौकरी मिलने पर ही भीड़ शांत होगी.

पुलिस ने संभाला मामला
बहरहाल, बिजली विभाग के अधिकारी इस बाबत कुछ भी बताने से परहेज कर रहे हैं. वहीं, घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में कर लिया है. शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है. साथ ही लोगों को समझा बुझाकर शांत करा दिया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details