बिहार

bihar

ETV Bharat / state

ड्यूक छात्रावास के छात्रों ने प्रिंसिपल के खिलाफ खोला मोर्चा, विवि व कॉलेज को कराया बंद

ड्यूक छात्रावास के छात्रों ने कॉलेज प्रिंसिपल ओपी राय को हटाने की मांग को लेकर आज लंगट सिंह महाविद्यालय और बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर बिहार विश्व विद्यालय को बंद करा दिया. इस दौरान छात्रों ने कॉलेज प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की.

By

Published : Jan 25, 2021, 7:59 PM IST

Muzaffarpur
Duke hostel students shut down university and college

मुजफ्फरपुर:लंगट सिंह महाविद्यालय के प्राचार्य ओपी राय के खिलाफ ड्यूक छात्रवास के छात्रों ने भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए बिगुल फूंक दिया है. छात्रों ने प्राचार्य ओपी रमन को हटाने की मांग को लेकर सोमवार को लंगट सिंह महाविद्यालय और बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर बिहार विश्वविद्यालय को बंद कराकर मुख्य द्वार पर धरने पर बैठ गए हैं. इस दौरान छात्रों ने कॉलेज प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की.

छात्रों ने की प्रिंसिपल को हटाने की मांग
बता दें कि ड्यूक छात्रावास के छात्रों ने कॉलेज प्रिंसिपल ओपी राय को हटाने की मांग को लेकर आज लंगट सिंह महाविद्यालय और बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर बिहार विश्वविद्यालय को बंद करा दिया. छात्रों की मांग है कि कमेटी बनाकर के कॉलेज प्रिंसिपल ओपी रमन के वित्तीय लेखे जोखे की जांच की जाए. साथ ही उन्हें प्राचार्य के पद से भी हटाया जाए.

यह भी पढ़े:ड्यूक हॉस्टल खोलने की मांग को लेकर छात्रों का प्रदर्शन, विश्वविद्यालय बंद करा किया कुलपति आवास का घेराव

हंगामा कर रहे 2 छात्र गिरफ्तार
वहीं, छात्रों के हंगमे की सूचना मिलते ही एसडीएम कुंदन कुमार विश्व विद्यालय कैंपस पहुंचे, जहां उन्होंने ने कुलपति से मुलाकात की और कहा कि हंगामा कर रहे 2 छात्रों को मौके से गिरफ्तार किया गया है. एसडीएम ने कहा कि अगर विश्व विद्यालय प्रशासन से छात्र कंट्रोल में नहीं होंगे तो फिर से ड्यूक छात्रावास को बंद कर दिया जाएगा. वहीं, छात्रों के गुस्से को देखते हुए जिला प्रशासन ने विवि कैंपस में भारी संख्या में पुलिस बल को तैनात कर दिया है.

पहले भी अनिश्चितकाल के लिए बंद हुआ था हॉस्टल
गौरतलब है कि बीते साल 10 नवंबर को ड्यूक हॉस्टल से खींचकर छात्र राजवर्धन शर्मा की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. जिसके बाद ड्यूक हॉस्टल को अनिश्चितकाल के लिए बंद कर दिया गया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details