बिहार

bihar

ETV Bharat / state

मुजफ्फरपुर: क्वॉरेंटाइन केंद्रों की व्यवस्था को लेकर DM ने की बैठक, दिए कई निर्देश

मुजफ्फरपुर में डीएम डॉ. चंद्रशेखर सिंह ने क्वॉरेंटाइन केंद्रों की व्यवस्था को लेकर समीक्षा बैठक की. इस दौरान उन्होंने अधिकारियों को कई निर्देश दिए.

By

Published : May 20, 2020, 8:52 PM IST

Updated : May 20, 2020, 11:47 PM IST

muzaffarpur
dm review meeting in muzaffarpur

मुजफ्फरपुर: बुधवार को जिला सभागार में डीएम डॉ. चंद्रशेखर सिंह की अध्यक्षता में प्रखंड, पंचायत स्तरीय क्वॉरेंटाइन केंद्रों के संचालन और उन केंद्रों में आवश्यक मूलभूत सुविधाओं की उपलब्धता को लेकर एक समीक्षात्मक बैठक आयोजित की गई. बैठक में उप विकास आयुक्त, नगर आयुक्त मुजफ्फरपुर, अपर समाहर्ता आपदा, जिला स्तरीय सभी अधिकारी, स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी उपस्थित रहे. साथ ही वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से सभी प्रखंडों के वरीय प्रभारी अधिकारी और प्रखंड स्तरीय अधिकारी भी शामिल हुए.

प्रवासियों की संख्या में बढ़ोतरी
बैठक में डीएम ने सभी अधिकारियों को संबोधित करते हुए कहा कि अन्य राज्यों से जिले में आने वाले प्रवासियों की संख्या में इजाफा हो रहा है. आने वाले दिनों में प्रवासियों की संख्या में और बढ़ोतरी होगी. इस बाबत पूरी तन्मयता और गंभीरता से सभी अधिकारी अपने -अपने कर्तव्यों का निर्वहन करें.

जानकारी देते डीएम

क्वॉरेंटाइन में रखने का आदेश
डीएम ने कहा कि बाहर से आने वाले प्रवासी श्रमिकों को चिन्हित क्वॉरेंटाइन केंद्रों में ही रखें. उन्होंने निर्देश दिया कि वैसे प्रवासी श्रमिक जो दिल्ली, मुंबई, पुणे, सूरत, अहमदाबाद और कोलकाता से आ रहे हैं, उन्हें प्रखंड स्थित क्वॉरेंटाइन केंद्रों में रखें. वहीं जो श्रमिक और कामगार इसके अतिरिक्त अन्य शहरों से आ रहे हैं, उन्हें पंचायत और ग्राम स्तरीय क्वॉरेंटाइन केंद्रों में रखें.

देखें पूरी रिपोर्ट

6 लोगों की रिपोर्ट नेगेटिव
बैठक के बाद डीएम ने कहा कि जिले में अभी तक 30 कोरोना संक्रमण के मामले सामने आए हैं. उन सभी में से एक में कोरोना के लक्षण नहीं थे. वहीं इसमें से 6 लोगों की दोबारा जांच रिपोर्ट आई है, जिसमें वह नेगेटिव पाए गए. उनको अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है. डीएम ने जिले के सभी लोगों से अपील करते हुए कहा कि कोरोना से ठीक हो चुके मरीज के साथ भेदभाव ना करें. वह भी आपके ही भाई बंधु के समान हैं. हमें कोरोना से लड़ना है ना कि कोरोना के मरीज से.

Last Updated : May 20, 2020, 11:47 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details