बिहार

bihar

ETV Bharat / state

मुजफ्फरपुर: DM ने मड़वन धान क्रय केंद्र का लिया जायजा

मुजफ्फरपुर जिलाधिकारी प्रणव कुमार ने मड़वन व्यापार मंडल और मोहम्मदपुर सूबे पैक्स धान क्रय केंद्र का निरीक्षण किया. इस दौरान जिलाधिकारी ने किसानों से की जा रही धान अधिप्राप्ति का जायजा लिया.

By

Published : Jan 28, 2021, 10:30 PM IST

मुजफ्फरपुर
मुजफ्फरपुर

मुजफ्फरपुर: जिलाधिकारी प्रणव कुमार ने मड़वन धान क्रय केंद्र में किसानों से की जा रही धान अधिप्राप्ति का जायजा लिया. पैक्स अधिकारियों ने डीएम से कहा कि एसएफसी में धान को चावल के रूप में एक्सेप्ट करने में कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है क्योंकि उनका गोदाम भरा हुआ है.

DM ने लिया जायजा

जिसके बाद जिलाधिकारी ने एसएफसी को डायरेक्शन दिया है कि आवश्यकतानुसार गोदामों की व्यवस्था कराते हुए इस सबन्ध में जल्द कार्रवाई सुनिश्चित की जाए. बताया गया कि अतरिक्त गोदामों की व्यवस्था सुनिश्चित कर ली गई है.

ये भी पढ़ें-मुजफ्फरपुर में गुरुवार से शुरू होगी सेना में खुली भर्ती की प्रक्रिया

मड़वन व्यापार मंडल के स्टॉक में 806 क्विंटल धान एवं मोहम्मदपुर सूबे पैक्स में 1209 क्विंटल धान गोदाम में था. जिलाधिकारी द्वारा धान क्रय में तेजी लाने का निर्देश दिया गया. निर्धारित लक्ष्य की प्राप्ति की दिशा में कार्य में गति लाने का निर्देश जिलाधिकारी के द्वारा दिया गया.

धान क्रय केंद्र में डीएम

ये भी पढ़ें-मुजफ्फरपुर: महिलाओं ने मनरेगा भवन के सामने किया प्रदर्शन, काम की मांग

वहीं, इस संबंध में जिला सहकारिता पदाधिकारी ने बताया कि सरकार ने निर्धारित कुल लक्ष्य 50 हजार मीट्रिक टन के विरुद्ध अभी तक 35 हजार मीट्रिक टन धान की खरीद की जा चुकी है. जो कि लक्ष्य का 70 प्रतिशत है. अभी तक 6100 किसानों से धान की खरीद की गई है. किसानों को अभी तक 55 करोड़ रुपये का भुगतान भी किया गया है. धान का क्रय तेजी से किया जा रहा है. उम्मीद है कि 100 प्रतिशत लक्ष्य की प्राप्ति निर्धारित समय तक कर ली जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details