बिहार

bihar

मुजफ्फरपुर: शराब तस्करी पर रोक लगाने को लेकर डीएम ने की समीक्षा बैठक

By

Published : Jan 22, 2021, 9:32 PM IST

डीएम की अध्यक्षता में शुक्रवार को मद्य निषेध की एक समीक्षात्मक बैठक आयोजित की गई.

Meeting to stop liquor smuggling in muzaffarpur
Meeting to stop liquor smuggling in muzaffarpur

मुजफ्फरपुर: जिलाधिकारी प्रणव कुमार ने शुक्रवार को शराब तस्करी और मद्य निषेध को लेकर एक समीक्षात्मक बैठक की. डीएम ने समीक्षा के क्रम में लंबित मामलों के निष्पादन में तेजी लाने का निर्देश दिया. वहीं उन्होंने जब्त शराब के विनष्टीकरण और जब्त गाड़ियों की नीलामी की प्रक्रिया में तेजी लाने का निर्देश दिया.

बैठक में डीएम ने कहा कि मध निषेध को लेकर गंभीरता पूर्वक अपने दायित्व का निर्वहन सुनिश्चित करें. इसमें किसी भी तरह की कोताही बरतने पर जिम्मेदारी तय की जाएगी. वहीं बैठक में उपस्थित उत्पाद अधीक्षक ने बताया कि मद्द निषेध विभाग द्वारा कार्य योजना तैयार कर शराब माफियाओं के खिलाफ सघन छापेमारी कर सख्त कार्रवाई की गई है.

ये भी पढ़ें:-बिहार में 'सोशल मीडिया वाली चिट्ठी' पर बवाल, तेजस्वी बोले- अब मुझे करो गिरफ्तार

उत्पाद अधीक्षक ने शराब विनष्टिकरण की दी जानकारी
उत्पाद अधीक्षक ने कहा कि विभिन्न राजमार्गों में सक्रिय शराब माफियाओं के विरुद्ध छापेमारी की गई है. साथ ही माफियाओं के संरचनाओं को ब्रेक किया गया है. उन्होंने कहा कि 1 अप्रैल 2016 से 31 दिसंबर 2020 तक कुल 8,029 अभियोग दर्ज किए. साथ ही तथा कुल 10,160 लोगों को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेजा गया. इस अवधि में कुल 11 लाख 71 हजार 748 लीटर अवैध शराब को जब्त किया गया. वहीं 11 लाख 43 हजार 997 लीटर शराब को नष्ट किया गया. शेष के विनिष्टिकरण की कार्रवाई की जा रही है. वहीं इस अवधि में अब तक कुल 41 जब्त वाहनों की नीलामी की गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details