बिहार

bihar

ETV Bharat / state

मुजफ्फरपुर: DM ने विभिन्न मुद्दों को लेकर अधिकारियों का साथ की बैठक, दिए कई अहम निर्देश

मुजफ्फरपुर डीएम ने गुरुवार को कई अधिकारियों के साथ बैठक की. इस दौरान बैठक में कई मुद्दों को लेकर डीएम ने अधिकारियों को निर्देश भी दिए.

By

Published : Jan 7, 2021, 9:06 PM IST

muzaffarpu
कई मुद्दों को लेकर DM ने की अधिकारियों संग बैठक

मुजफ्फरपुर: जिलाधिकारी प्रणव कुमार की अध्यक्षता में गुरुवार को समाहरणालय सभाकक्ष स्थित कई मुद्दों को लेकर एक बैठक आयोजित की गई. बैठक में धान अधिप्राप्ति, पल्स पोलियो अभियान की सफलता और जिला पंचायती राज एवं पीएचईडी से संबंधित महत्वपूर्ण योजनाओं की समीक्षा की गई. इस दौरान बैठक में जिला सहकारिता पदाधिकारी, जिला कृषि पदाधिकारी, प्रबंधक एसएफसी और डीपीआरओ कमल सिंह उपस्थित थे.

धान अधिप्राप्ति को लेकर डीएम की बैठक
जिलाधिकारी प्रणव कुमार की अध्यक्षता में धान अधिप्राप्ति को लेकर बैठक की गई. बैठक में धान अधिप्राप्ति 2020-21 को लेकर डीएम ने कई महत्वपूर्ण निर्देश दिए. जिलाधिकारी ने अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि अधिक से अधिक धान की अधिप्राप्ति हेतु सरकार प्रयासरत है, क्योंकि इस वर्ष धान का उत्पादन अधिक हुआ है. डीएम ने कहा कि अधिक से अधिक किसानों से धान की खरीद की जाए और इसके लिए गंभीरतापूर्वक प्रयास करना सुनिश्चित किया जाए.

पल्स पोलियो अभियान की सफलता को लेकर डीएम की बैठक
डीएम प्रणव कुमार ने पल्स पोलियो अभियान की सफलता को लेकर भी बैठक की. बैठक में 17 जनवरी से शुरू हो रहे पल्स पोलियो अभियान की सफलता को लेकर की जा रही तैयारियों की समीक्षा डीएम ने की. पल्स पोलियो अभियान कि सफलता के मद्देनजर जिलाधिकारी ने कई महत्वपूर्ण निर्देश स्वास्थ्य विभाग के पदाधिकारियों तथा अनुपस्थित अन्य अधिकारियों को दिए.

जिलाधिकारी ने अधिकारियों को निर्देश दिया कि आगामी पल्स पोलियो अभियान को लेकर व्यापक स्तर पर प्रचार-प्रसार किया जाए. डीएम ने कहा कि इस अभियान में किसी भी प्रकार की कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी. उन्होंने कहा कि अभियान में कार्य करने वाले पोलियो कार्यकर्ता और पर्यवेक्षकों का विशेषकर आशा कार्यकर्ताओं का मानदेय भुगतान स-समय करना सुनिश्चित किया जाए.

जिला पंचायती राज एवं पीएचईडी से संबंधित योजना को लेकर बैठक
जिलाधिकारी प्रणव कुमार के द्वारा जिला पंचायती राज एवं पीएचईडी से संबंधित महत्वपूर्ण योजना 'हर घर नल का जल' की समीक्षा की गई. समीक्षा के क्रम में जिलाधिकारी ने अधिकारियों को निर्देश दिया कि जिन वार्डों में कार्य अपूर्ण है उसे शीघ्र पूर्ण करने की दिशा में त्वरित कार्रवाई करना सुनिश्चित किया जाए.

डीएम ने जिला पंचायती राज पदाधिकारी को निर्देश दिया कि जिन वार्डों में कार्य प्रगति पर है या कार्य पूर्ण नहीं है उनकी सूची उपलब्ध कराई जाए. डीएम ने सख्त निर्देश देते हुए कहा कि शेष बचे हुए वार्डो में विशेष गंभीरता बरतते हुए क्रियान्वयन की दिशा में प्रभावी प्रयास किया जाए, ताकि आम लोगों को नल जल योजना का लाभ मिल सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details