बिहार

bihar

ETV Bharat / state

हाजीपुर कांड के बाद जेलों में छापेमारी, मुजफ्फरपुर-नवादा जेल में एक-एक वार्ड की ली गई तलाशी

केंद्रीय कारा शहीद खुदी राम बोस जेल और नवादा मंडल कारा में अहले सुबह छापेमारी की गई. डीएम ने बताया कि गृह विभाग के निर्देश पर छापे मारे गए हैं.

By

Published : Jan 5, 2020, 5:30 PM IST

जेलों में छापेमारी
जेलों में छापेमारी

मुजफ्फरपुर/नवादा:बिहार के हाजीपुर मंडल कारा में हुए हत्याकांड को गृह विभाग ने गंभीरता से लिया है. इसी के मद्देनजर रविवार की सुबह मुजफ्फरपुर के शहीद खुदी राम बोस केंद्रीय कारा में डीएम और एसएसपी नेछापेमारी की. डीएम और एसएसपी ने बताया कि गृह विभाग के निर्देश पर ये छापेमारी की गई है. वहीं, नवादा मंडल कारा में रविवार की सुबह जिला प्रशासन की ओर से सघन छापेमारी अभियान चलाया गया. इस छापेमारी अभियान में डीएम कौशल कुमार, एसपी हरिप्रसाथ एस, एसडीओ अन्नू कुमार, एडिशनल एसपी, एएसपी अभियान कुमार आलोक, सिविल सर्जन श्रीनाथ प्रसाद, डीएसपी विजय झा समेत अन्य कई पदाधिकारी मौजूद थे.

कई आपत्तिजनक चीजें बरामद
डीएम आलोक रंजन घोष और वरीय पुलिस अधीक्षक जयंत कांत इसका नेतृत्व कर रहे थे. छापेमारी के दौरान जेल के सभी वार्डों की गहन तलाशी ली गई. इसके अलावा वार्डों से सटे पेड़-पौधे और झाड़ियों की भी गहनता से जांच की गई. कार्रवाई के दौरान जेल से 5 सेलफोन, 4 बैट्री, 2 सिमकार्ड, पेन ड्राइव, 4 चार्जर, 4 चाकू, गुटखा और खैनी बरामद किए गए.

नवादा जेल में जांच अभियान

गृह विभाग के निर्देश पर छापा
जब्ती के बाद जिलाधिकारी ने जेल के अधिकारियों से तत्काल यहां बरती जानेवाली सावधानियों को लेकर सवाल किया. मामले में जेल प्रशासन को प्राथमिकी दर्ज कराने के निर्देश दिए हैं. साथ ही इस तरह की जब्ती को लेकर जेल अधीक्षक से जवाब-तलब किया है. वहीं, डीएम और एसएसपी ने बताया कि गृह विभाग के निर्देश पर एक साथ प्रदेश के जेल में छापा मारा गया है.

मुजफ्फरपुर जेल में वार्डों की ली गई तलाशी

पुलिस बल थे मौजूद​​​
नवादा में डीएम और एसपी के नेतृत्व में की गई छापेमारी के दौरान जेल सघन जांच करते हुए चप्पे-चप्पे को खंगाला गया है. जिसमें कई आपत्तिजनक सामान बरामद हुए हैं. जानकारी के अनुसार 2 मोबाइल, 3 चार्जर और कुछ रुपया भी बरामद किया गया. इस छापेमारी टीम में भारी संख्या में पुलिस बल मौजूद थे.

वहीं, डीएम कौशल कुमार ने बताया कि सुरक्षा के मद्देनजर यह जांच अभियान चलाया गया है. जिसके तहत जेल के कुल 11 वार्डों में जांच की गई है. जिसमें मोबाइल और चार्जर समेत कुछ आपत्तिजनक सामानों की भी बरामदगी हुई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details