बिहार

bihar

ETV Bharat / state

मुजफ्फरपुर: दफादार-चौकीदार को नहीं मिल रहा एसीपी का लाभ

दफादार-चौकिदारों ने डीएम से मांग की है कि औराई और मुजफ्फरपुर जिले के जो भी दफादार चौकीदार हैं, उनकी जल्द वेतन बढ़ोतरी की जाए.

By

Published : Jan 10, 2021, 8:39 PM IST

muzaffarpur
एसीपी वेतन बढ़ोतरी के लाभ से वंचित है दफ्तर चौकीदार

मुजफ्फरपुर: एसीपी वेतन बढ़ोतरी के लाभ से दफादार-चौकीदार अब तक वंचित हैं. हर 10 साल में वेतन बढ़ता है, लेकिन 2012 से अब तक दफादार-चौकीदारों को इसका कोई लाभ नहीं मिल सका है. इसी को लेकर रविवार को दफादार-चौकीदारों ने औराई थाने पर वेतन बढ़ेतरी की मांग को लेकर प्रदर्शन किया है.

एसीपी के लाभ से वंचित है औराई के दफादार-चौकीदार
वेतन बढ़ोतरी जो हर 10 साल में होती है. उस लाभ से मुजफ्फरपुर जिला के दफादार-चौकीदार अब तक वंचित है. औराई थाने के दफादार-चौकीदार ने बताया कि हर 10 साल में वेतन में बढ़ोतरी होती है पर इस लाभ से अब तक उन्हें वंचित रखा गया है. उन्होंने बताया कि 2012 में इसका लाभ नहीं मिला और अब बीते साल 2020 में दोबारा फिर इस लाभ से उन्हें वंचित रखा गया.

मुख्यमंत्री के आदेश के बाद भी नहीं हुई वेतन बढ़ोतरी
प्रदर्शन कर रहे चौकीदारों ने बताया कि वेतन बढ़ोतरी को लेकर मुख्यमंत्री ने डीएम तक को आदेश दिया था, लेकिन तब से अब-तक डीएम सिर्फ आश्वासन देते आ रहे हैं. उन्होंने बताया कि आधा से ज्यादा लोग रिटायर भी हो गए हैं, पर उन्हें वेतन बढ़ोतरी का लाभ तक नही मिल सका.

चौकीदारों ने डीएम से की वेतन बढ़ोतरी की मांग
दफादार-चौकिदारों ने डीएम से मांग की है कि औराई और मुजफ्फरपुर जिले के जो भी दफादार-चौकीदार हैं, उनकी जल्द वेतन बढ़ोतरी की जाए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details