बिहार

bihar

मुजफ्फरपुर में सेना में कार्यरत क्लर्क का मोबाइल चोरी, UPI पेमेंट कर लगाया हजारों का चूना

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Jan 13, 2024, 2:03 PM IST

Muzaffarpur News: अगर आप UPI का इस्तेमाल करते हैं तो ये खबर आपके लिए है. मुजफ्फरपुर में सेना में कार्यरत एक क्लर्क का मोबाइल चोर ले उड़े. क्लर्क ने मोबाइल का सिम बंद करवा दिया लेकिन यूपीआई चालू रहा. चोर ने उनके यूपीआई से जमकर शॉपिंग की है. फिलहाल साइबर थाना मामले की जांच कर रहा है.through Army clerk UPI

UPI पेमेंट कर लगाया हजारों का चूना
UPI पेमेंट कर लगाया हजारों का चूना

मुजफ्फरपुर:मुजफ्फरपुर जंक्शन से मोबाइल चुराकर यूपीआईइस्तेमाल कर सेना में कार्यरत क्लर्क रमेश कुमार के बैंक खाते से बदमाश ने 74 हजार से अधिक रुपये उड़ा लिए हैं. प्रारंभिक जांच में जानकारी मिली है कि एक सप्ताह के बीच क्लर्क के खाते से ब्रह्मपुरा स्थित एक आभूषण दुकान व लक्ष्मी चौक स्थित पेट्रोल पंप के खाता में यूपीआई से पैसे को भेजा गया है.

UPI पेमेंट कर लगाया 74 हजार का चूना: इससे अनुमान लगाया जा रहा है कि यहां से बदमाशों ने खरीदारी की है. इसे लेकर जीआरपी में इसकी शिकायत की गयी है. पुलिस जांच कर रही है और रुपये को होल्ड कराया है. सेना में क्लर्क रमेश कुमार ने बताया कि वह शिवहर के बराही के रहने वाले हैं.

"वर्तमान में न्यू जलपाईगुड़ी में बतौर क्लर्क पोस्टेड हूं. 31 दिसंबर 2023 को ट्रेन से न्यू जलपाईगुड़ी जाने के लिए जंक्शन पर था. एस वन में मेरी सीट थी. इस दौरान किसी ने मोबाइल की चोरी कर ली."- रमेश कुमार,सेना में क्लर्क

मोबाइल हो गई थी चोरी: रमेश कुमार को समस्तीपुर पहुंचने पर मोबाइल चोरी होने का पता चला. जैसे ही उन्हें पता चला कि उनका मोबाइल चोरी हो गया है उन्होंने तुरंत सिम को बंद करा दिया, लेकिन, यूपीआई खाता चालू रहा.

कई बार किया गया ट्रांजेक्शन: इससे लक्ष्मी चौक स्थित पेट्रोल पंप से चार बार ट्रांजेक्शन किया गया. इसके बाद ब्रह्मपुरा स्थित आभूषण दुकान और अन्य से 11 ट्रांजेक्शन किया गया. दोनों मिलाकर करीब 74 हजार से अधिक रुपये उड़ा लिए गए. थानेदार धर्मेंद्र कुमार ने बताया कि "इसकी जांच की जा रही है. मामला साइबर थाना का है. शिकायत को वहां ट्रांसफर किया जाएगा."

पढ़ें-अपने UPI से कर सकेंगे 5 लाख तक का पेमेंट, RBI ने बढ़ाई लिमिट

ABOUT THE AUTHOR

...view details