बिहार

bihar

Muzaffarpur News: बोचहां के RJD विधायक अमर पासवान पर परिवाद दर्ज, जमीन धोखाधड़ी का मामला

By

Published : Apr 11, 2023, 8:04 PM IST

बोचहां के राजद विधायक अमर पासवान सहित आठ लोगों पर कोर्ट में परिवाद दर्ज किया गया है. 20 अप्रैल को इस मामले की सुनवाई होगी. परिवादी के अधिवक्ता ने कहा कि विधायक और उसके लोगों ने गलत तरीके से परिवादी की जमीन रजिस्ट्री करा ली है. विधायक पर परिवादी ने धोखे से उसकी जमीन रजिस्ट्री कराने की शिकायत दर्ज कराई है. इस मामले में जमीन रजिस्ट्री कराने वाले और गवाह पहचान पर मुकदमा दर्ज कराया गया है. पढ़ें पूरी खबर..

Etv Bharat
Etv Bharat

RJD विधायक अमर पासवान पर परिवाद दर्ज

मुजफ्फरपुरः बिहार के मुजफ्फरपुर में बोचहां के राजद विधायक अमर पासवान के खिलाफ कोर्ट में एक परिवाद दर्ज किया गया है. बोचहां विधानसभा क्षेत्र से राजद के विधायक अमर पासवान और उनके अन्य सहयोगी सहित कुल आठ लोगों के खिलाफ मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी की अदालत में धोखाधड़ी से जमीन रजिस्ट्री करवा लेने के खिलाफ कोर्ट परिवाद दर्ज हुआ है. परिवादी वासुदेव पासवान ने आरोप लगाया कि उनकी 16.5 डिसमिल खतियानी जमीन साजिश पूर्वक रजिस्ट्री करा ली गई है.

ये भी पढ़ेंः बोचहां में RJD के सिंबल पर VIP का उम्मीदवार! तेजस्वी की मदद से BJP के साथ 'खेला' करेंगे सहनी?

बोचहां विधायक पर धोखाधड़ी से जमीन रजिस्ट्री कराने का आरोपः परिवादी के अधिवक्ता कमलेश कुमार ने कहा कि विधायक अमर कुमार पासवान ने परिवादी वासुदेव पासवान की खतियानी 16.5 डिसमिल जमीन को धोखाधड़ी से दो अलग-अलग केबाला के जरिए अपने नाम निबंधित करा लिया है. इसके खिलाफ जब परिवादी ने विधायक से शिकायत की, तो विधायक अमर कुमार पासवान ने धमकी दी कि अगर मामले को उठाया तो अंजाम भुगतना पड़ सकता है. इसी मामले को लेकर परिवादी ने एक कोर्ट परिवाद मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी मुजफ्फरपुर के न्यायालय में दर्ज कराया है.

कुल आठ लोगों को बनाया गया है आरोपीःअधिवक्ता ने बताया कि जिस जमीन से शिव जी पासवान का दूर-दूर तक कोई रिश्ता नहीं था, उस शिवजी पासवान ने गलत तरीके से दो केबाला के जरिए जमीन को अमर कुमार पासवान और उनके सहयोगियों के नाम से रजिस्ट्री कर दिया है. इसको लेकर यह परिवाद कोर्ट में दर्ज कराया गया. धोखे से जमीन खिला लेने के मामले में आठ आरोपी बनाए गए हैं. इसमें एक आरोपी अमर कुमार पासवान विधायक बोचहां भी शामिल है. मामले को स्वीकार करते हुए सुनवाई की अगली तारीख 20 अप्रैल निर्धारित की है.

"विधायक अमर कुमार पासवान ने परिवादी वासुदेव पासवान की खतियानी 16.5 डिसमिल जमीन को धोखाधड़ी से दो अलग-अलग केबाला के जरिए अपने नाम निबंधित करा लिया है. इसके खिलाफ जब परिवादी ने विधायक से शिकायत की, तो विधायक अमर कुमार पासवान ने धमकी दी कि अगर मामले को उठाया तो अंजाम भुगतना पड़ सकता है. इसी मामले को लेकर परिवादी ने एक कोर्ट परिवाद मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी मुजफ्फरपुर के न्यायालय में दर्ज कराया है" -कमलेश कुमार, अधिवक्ता

ABOUT THE AUTHOR

...view details