बिहार

bihar

ETV Bharat / state

तमाम प्रयासों के बावजूद मुजफ्फरपुर में बढ़ रहे हैं चमकी बुखार के मामले

कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रकोप के बीच चमकी बुखार ने कहर बरपाना शुरू कर दिया है. मुजफ्फरपुर और उससे सटे सीमावर्ती जिलों में भी चमकी के नये मामले लगातार आ रहे हैं. अप्रैल महीने में कम तापमान के बीच एईएस के बढ़ते मामलों ने प्रशासन की बेचैनी और बढ़ा दी है.

By

Published : Apr 28, 2020, 12:12 PM IST

बढ़ रहे हैं चमकी बुखार के मामले
बढ़ रहे हैं चमकी बुखार के मामले

मुजफ्फरपुर: जिले में चमकी बुखार के बढ़ते मामलों से जिला प्रशासन अलर्ट पर है. प्रशासन की तमाम कोशिशों के बाद भी आंकड़ा घटने की बजाय बढ़ता ही जा रहा है. सोमवार को देर शाम फिर एक बच्चे को चमकी की शिकायत पर एसकेएमसीएच में भर्ती किया गया है. अब तक जिले में चमकी बुखार के 15 मामले प्रकाश में आ चुके हैं, जिसमें दो बच्चों की मौत भी इलाज के दौरान हो चुकी है.

एसकेएमसीएच के एईएस आंकड़े

दरअसल, कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रकोप के बीच चमकी बुखार ने कहर बरपाना शुरू कर दिया है. मुजफ्फरपुर और उससे सटे सीमावर्ती जिलों में भी चमकी के नये मामले लगातार आ रहे हैं. अप्रैल महीने में कम तापमान के बीच एईएस के बढ़ते मामलों ने प्रशासन की बेचैनी और बढ़ा दी है.

एईएस के आंकड़े

चमकी बुखार से प्रभावित बच्चों का सामने आना चिंताजनक
मुजफ्फरपुर जिला प्रशासन के मुताबिक अप्रैल में रुक-रुककर हो रही बारिश के कारण तापमान कुछ दिनों से सामान्य ताप से बेहद कम रहा है. लेकिन इसके बाद भी चमकी बुखार से प्रभावित बच्चों का सामने आना चिंताजनक है. गौरतलब है कि पहले भी जिले में चमकी बुखार के ज्यादातर मामले तेज गर्मी और उमस के दौरान आते थे. वहीं, इस बार बदले हालात के बीच इसके फैलाव से जिला स्वास्थ्य प्रशासन की पेशानी पर बल पड़ गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details