बिहार

bihar

ETV Bharat / state

मुजफ्फरपुर: कोरोना फैलाने के आरोप में केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप पूरी पर केस दर्ज

केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप पुरी पर भारत के अंदर कोरोना वायरस को प्रवेश करने देने और फैलाने का आरोप लगाते हुए परिवाद दर्ज हुआ है. इसमें मंत्रालय पर लापरवाही बरतने का आरोप लगाया गया है.

By

Published : Mar 21, 2020, 3:34 PM IST

case filed
case filed

मुजफ्फरपुर: देश में कोरोना वायरस को फैलाने के आरोप में केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप पुरी पर परिवाद दर्ज हुआ है. सामाजिक कार्यकर्ता तमन्ना हाशमी ने मुजफ्फरपुर व्यवहार न्यायालय में कई धाराओं के तहत मामला दर्ज करवाया है. केंद्रीय मंत्री पर भारतीय दंड संहिता 304ए, 420, 120बी, 406 एवं 506 के तहत शिकायत दर्ज कराई गई है.

देश में खतरनाक वायरस फैलाने का आरोप
देश में खतरनाक वायरस कोविड-19 के संक्रमण को फैलाने के आरोप में नागरिक उड्डयन मंत्रालय की लापरवाही को देखते हुए शनिवार को मुजफ्फरपुर के व्यवहार न्यायालय में विभागीय मंत्री हरदीप पुरी के खिलाफ शिकायत दर्ज कराया गया. हरदीप पुरी के खिलाफ यह परिवाद मुजफ्फरपुर के सामाजिक कार्यकर्ता तमन्ना हाशमी ने दर्ज कराया है.

case filed

मंत्रालय पर लापरवाही का आरोप
परिवादी ने कहा है कि देश में जो भी करोना के मामले सामने आ रहे हैं, वह विदेशों से आए हैं. ऐसे में नागरिक उड्डयन मंत्रालय विभाग विदेश से आ रहे यात्रियों की विशेष तरीके से स्क्रीनिंग नहीं कर रहा है. खासकर देश के वीवीआईपी और रसूखदार लोगों को सुरक्षा जांच से छूट दी जा रही है.

ईटीवी भारत को तमन्ना हाशमी ने दी जानकारी

31 मार्च को होगी सुनवाई
सामाजिक कार्यकर्ता ने कहा कि इस लापरवाही के कारण लगातार विदेश से आ रहे संक्रमित मरीजों से देश में यह महामारी तेजी से फैल रही है. भारतीय नागरिक भी अब इसकी चपेट में आ चुके हैं. ऐसे में केंद्रीय मंत्री के नाते हरदीप पुरी अपनी भूमिका में खरे नहीं उतर रहे हैं. शिकायत पर मुजफ्फरपुर व्यवहार न्यायालय में अब 31 मार्च को सुनवाई होगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details