बिहार

bihar

ETV Bharat / state

मुजफ्फरपुर में बेजुबान को पीटना पड़ा महंगा, मालिक पर केस दर्ज

एक व्यक्ति ने अपने ही कुत्ते को इतना पीटा कि उसके आंख फूट गए. पालतू जानवरों के अधिकार के लिए काम कर रही एक संस्था को जब इसके बारे में पता चला, तो थाने में मामला दर्ज कराया. मामला मुजफ्फरपुर के मिठनपुरा थाने का है.

By

Published : Jun 4, 2021, 11:49 PM IST

कुत्ते को पीटा
कुत्ते को पीटा

मुजफ्फरपुर: जिले में अपने पालतू कुत्ते के बीमार पड़ने पर उसपर ज्यादती करना एक मालिक को भारी पड़ गया. मामला मिठनपुरा थाने से जुड़ा है. जहां बेजुबान पशुओं के अधिकार के लिए काम करने वाली एक संस्था के पहल पर कुत्ते के मालिक के खिलाफ मिठनपुरा थाने में मामला दर्ज कराया गया है. पशुओं के अधिकार और उसके संरक्षण से जुड़ा यह बेहद अनूठा और शहर का पहला मामला है. पुलिस के अनुसार कुत्ते की पिटाई को लेकर केस दर्ज कर दिया गया है.

यह भी पढ़ें- पालतू कुत्ते को पड़ोसी के घर छोड़ने की झंझट से मुक्ति, पटना में खुला डॉग हॉस्टल

आंख फोड़ने का लगा है आरोप
पालतू जानवरों के संरक्षण से जुड़ी एक संस्था के सचिव पालतू कुत्ते का इलाज नहीं करवाने का आरोप लगाते हुए कुत्ते के मालिक के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करवाई गई है. दर्ज प्राथमिकी में कुत्ते के मालिक पर अपने पालतू कुत्ते की आंख फोड़ने और समुचित इलाज नहीं करवाने का आरोप लगाया गया है.

बेरहमी से कर दी पिटाई
इस अनूठे मामला की पुष्टि मिठनपुरा थाना के प्रभारी भागीरथ प्रसाद ने भी की है. थाना प्रभारी के अनुसार मालीघाट के रहने वाले राजकुमार अपने यहां एक कुत्ता पाले हुए हैं. जिन्होंने गुस्से में अपने कुत्ते की बेरहमी से पिटाई की. जिससे कुत्ते का एक आंख फूट गया है. फिलहाल स्वयंसेवी संस्था की देखरेख में पेट हॉस्पिटल में कुत्ते का इलाज कराया जा रहा है.

यह भी पढ़ें- क्या पालतू कुत्ते-बिल्लयों से फैल सकता है कोरोना? जानिए क्या कहते हैं डॉक्टर

ABOUT THE AUTHOR

...view details