बिहार

bihar

By

Published : Apr 30, 2023, 1:26 PM IST

ETV Bharat / state

Muzaffarpur Crime News: प्रसिद्ध हृदय रोग विशेषज्ञ के सुरक्षा गार्ड की हत्या, दूसरा गार्ड फरार

बिहार के मुजफ्फरपुर में प्रसिद्ध हृदय रोग विशेषज्ञ के प्रॉपर्टी सुरक्षा गार्ड की गोली मारकर हत्या कर दी गई है. घटना से पूरे इलाके में दहशत का माहौल बना हुआ है. घटना के बाद से दूसरा सुरक्षा गार्ड फरार चल रहा है. आगे पढ़ें पूरी खबर...

गार्ड की गोली मारकर हत्या
गार्ड की गोली मारकर हत्या

मुजफ्फरपुर में गार्ड की गोली मारकर हत्या

मुजफ्फरपुर: बिहार के मुजफ्फरपुर के प्रसिद्ध हृदय रोग विशेषज्ञ डॉ रामजी प्रसाद (Cardiologist Ramji Prasad of Muzaffarpur) के प्रॉपर्टी की देखरेख करने वाले सुरक्षा गार्ड के सिर में गोली मारकर हत्या कर दी गई है. इस हत्या के बाद शहर में हड़कंप मच गया है. मामला जिले के अहियापुर थाना क्षेत्र के संगम घाट के पास का है, जहां प्रसिद्ध डॉक्टर के जमीन की सुरक्षा के लिए रखे गए दो सुरक्षा गार्ड में से एक की गोली मारकर अज्ञात अपराधियों ने हत्या कर दी, वहीं दूसरा सुरक्षा गार्ड गायब है. घटना के बाद शहर में हड़कंप मच गया है. स्थानीय लोगों की माने तो दोनों सुरक्षा गार्ड एक रूम में ही सोते थे. सुबह जब लोग उनके रूम की तरफ जा रहे थे तो किसी ने दरवाजा खुला देखा और कोई गार्ड नजर नहीं आया. जिसके बाद कमरे में झांक कर देखा तो खून से लथपथ एक सुरक्षा गार्ड की डेड बॉडी पड़ी हुई थी.

पढ़ें-मुजफ्फरपुरः होमगार्ड के बेटे को अपराधियों ने गोलियों से भूना

Body: घटना की सूचना स्थानीय लोगों ने पुलिस को दी जिसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने मामले की पड़ताल शुरू कर दी है. दूसरा सुरक्षा गार्ड मौके से गायब मिला. घटना की सूचना पर आनन-फानन में नगर डीएसपी पहुंच गए और अहियापुर पुलिस ने डेड बॉडी को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए एसकेएमसीएच भेज दिया है. घटना से उस क्षेत्र में लोग खौफजदा हैं. मुजफ्फरपुर में जिस तरह से अपराधिक वारदातों में इजाफा हुआ है, प्रतिदिन अपराधी नई-नई घटना को अंजाम देकर पुलिस के लिए एक चुनौती खड़ी कर रहा हैं.

डॉक्टर से पूर्व में हुई रंगदारी की मांग: पूरे मामले पर नगर डीएसपी राघव दयाल ने कहा कि एक डॉक्टर के प्रॉपर्टी देखरेख के लिए रखे गए सुरक्षा गार्ड की सिर में गोली मारकर हत्या हुई है, दूसरा गार्ड लापता है. तमाम बिंदुओं पर जांच पड़ताल चल रही है घटना के कारणों का जल्द खुलासा होगा और अपराधी बख्से नहीं जाएंगे. बता दें कि शहर के प्रसिद्ध चिकित्सक डॉ रामजी प्रसाद से पूर्व में भी वर्ष 2015 में 10 लाख रुपए की रंगदारी की मांग की गई थी. जिसे लेकर पीड़ित डॉक्टर ने कुमोद सिंह और संजय सिंह को आरोपी बनाकर गायघाट थाने में मामला दर्ज कराया था. पुलिस ने जांच पड़ताल के क्रम में पाया कि गायघाट इलाके में एक प्रॉपर्टी के विवाद में ही यह केस दर्ज किया गया था.

"एक डॉक्टर के प्रॉपर्टी देखरेख के लिए रखे गए सुरक्षा गार्ड की सिर में गोली मारकर हत्या हुई है, दूसरा गार्ड लापता है. तमाम बिंदुओं पर जांच पड़ताल चल रही है घटना के कारणों का जल्द खुलासा होगा और अपराधी बख्से नहीं जाएंगे."- राघव दयाल, नगर डीएसपी

ABOUT THE AUTHOR

...view details