बिहार

bihar

ETV Bharat / state

मुजफ्फरपुरः प्रदूषण को लेकर बिहार सरकार सजग, हटाए जा रहे 15 सालों से अधिक के पुराने वाहन

मुजफ्फरपुर के डीटीओ नजीर अहमद ने बताया कि जिले में 54 हजार गड़ियां ही रजिस्टर हैं. जिसमें से 23 हजार 9 सौ 25 गाड़ियां 15 वर्षो से अधिक की हैं. जिससे काफी प्रदूषण होता है.

By

Published : Nov 7, 2019, 7:51 PM IST

प्रदूषण को लेकर बिहार सरकार चिंतित

मुजफ्फरपुरःबिहार में बढ़ते वायु प्रदूषण के मद्देनजर राज्य सरकार ने 15 वर्षों से अधिक पुराने व्यावसायिक वाहनों के परिचालन पर रोक लगाने का फैसला किया है. वहीं मुजफ्फरपुर से भी 15 वर्षों से अधिक की 23 हजार 9 सौ 25 गाड़ियां सड़कों से हटाई जाएंगी.

प्रदूषण को रोकने के लिए हटाई जा रही पुरानी गाड़ियां
मुजफ्फरपुर के डीटीओ नजीर अहमद ने बताया कि जिले में 54 हजार गड़ियां ही रजिस्टर हैं. जिसमें से 23 हजार 9 सौ 25 गाड़ियां 15 वर्षो से अधिक की है. जिससे काफी प्रदूषण होता है. प्रदूषण को लेकर सरकार काफी चिंतित है. ऐसे में कोई समझौता नहीं होगा. समय रहते गाड़ियों के मालिक इसके लिए तैयार हो जाएं. वहीं उन्होंने बताया कि सरकार ने टेम्पू को सीएनजी लगवाने के लिये एक वर्ष का समय दिया है और सरकार के हिसाब से कर्रवाई की जाएगी.

प्रदूषण को लेकर बिहार सरकार चिंतित

'सरकार गरीब के पेट पर लात मार रही'
वहीं स्थानीय चालक का कहना है कि सरकार जो यह काम कर रही है उससे हमारे बाल बच्चे सड़क पर आ जाएंगे. इस सरकार को क्या कह सकते हैं. न सुनती है न कहती है. इसके लिए हम सब जन आंदोलन शुरू से कर रहे हैं. लेकिन यह सब सरकार की सोची समझी रणनीति है और सरकार गरीब के पेट पर लात मारने का काम कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details