बिहार

bihar

By

Published : Sep 27, 2020, 7:32 AM IST

ETV Bharat / state

मुजफ्फरपुर: फिर उफान पर बागमती नदी, पंचायतों का प्रखंड मुख्यालय से संपर्क भंग

मुजफ्फरपुर में बागमती नदी फिर एक बार उफान पर है, जिसके चलते कटरा और औराई के एक दर्जन से अधिक पंचायतों का प्रखंड मुख्यालय से संपर्क भंग हो गया है.

ETV BHARAT
पंचायतों का प्रखंड मुख्यालय से संपर्क हुआ भंग.

मुजफ्फरपुर:प्रदेश मेंलगातार हो रही भारी बारिश की वजह से मुजफ्फरपुर के औराई और कटरा में फिर बागमती नदी तबाही मचाने लगी है. लगातार चौथे दिन भी बागमती नदी के जलस्तर में वृद्धि जारी रहा. बागमती और लखनदेई दोनों नदियां के उफान पर रहने के कारण कटरा प्रखंड मुख्यालय का सड़क संपर्क उत्तरी क्षेत्र की 14 पंचायतों से भंग हो गया.

400 घरों में पानी घुसा है पानी
जानकारी के मुताबिक बकुची पावर हाउस में पानी घुस गया है, जिससे इलाके में विद्युत आपूर्ति बाधित होने की संभावना भी बढ़ गई है. कटरा प्रखंड के लगभग 400 घरों में पानी प्रवेश कर गया है. प्रभावित परिवार घर छोड़कर ऊंचे ठिकाने पर शरण ले चुके हैं.

पंचायतों का प्रखंड मुख्यालय से हुआ भंग संपर्क.

दो लाख की आबादी बाढ़ से प्रभावित
लगातार हो रही बारिश से जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है. वहीं खेती-बारी बाढ़ की भेंट चढऩे के बाद अब जान पर बन आई है. छत के अभाव में बांध पर शरण लेने वाले लोग वर्षा में भींगने को विवश हैं. सभी मुख्य मार्गों के पानी में डूबने से आवागमन ठप पड़ गया है. अबतक लगभग 50 गांवों की दो लाख की आबादी बाढ़ की चपेट में आ गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details