बिहार

bihar

ETV Bharat / state

चमकी बुखार को लेकर चलाया गया जागरूकता अभियान, DM ने हरी झंडी दिखाकर किया रथ रवाना

चमकी बुखार से बचाव को लेकर जिले में जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है. डीएम ने समाहरणालय परिसर से जागरूकता रथ को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. साथ ही कई दिशा-निर्देश भी दिए.

By

Published : Feb 22, 2021, 6:11 PM IST

Updated : Feb 22, 2021, 7:36 PM IST

awareness campaign launched regarding AES in Muzaffarpur
awareness campaign launched regarding AES in Muzaffarpur

मुजफ्फरपुर:जिले में चमकी बुखार का मामला सामने आने के बाद जिला प्रशासनिक अलर्ट हो गया है. इसको लेकर तैयारी तेज कर दी गई है. बीमारी से बचाव के लिए जागरुकता अभियान की शुरुआत की गई है.

ये भी पढे़ं- बिहार बजट: 7 निश्चय पार्ट 2 में खर्च होंगे 4671 करोड़, 1% ब्याज पर युवाओं को मिलेगा 5 लाख रुपए

डीएम प्रणव कुमार ने समाहरणालय परिसर से हरी झंडी दिखाकर जागरूकता रथ को रवाना किया. इस मौके पर उन्होंने कहा कि इस बीमारी से बचाव के लिए जन जागरूकता काफी जरूरी है. इसलिए अभियान चलाकर अगले दो महीनों तक लोगों को जागरूक करने के लिए प्रचार-प्रसार किया जाएगा.

जागरुकता रथ रवाना

नुक्कड़ नाटक को होगा मंचन
इसके अलावा डीएम ने कहा कि जागरुकता कार्यक्रम में शामिल कार्यकर्ता नुक्कड़ नाटकों का मंचन करेंगे. इससे लोगों को चमकी बुखार के प्रति जागरूक किया जाएगा.

पेश है रिपोर्ट

नियमों का किया जा रहा पालन
इस मौके पर जिला सूचना एवं जनसंपर्क अधिकारी ने बताया कि चमकी बुखार को लेकर पूर्व में जारी सभी एसओपी का पालन किया जा रहा है. वहीं, इस बार भी चमकी बुखार से प्रभावित रह चुके चिन्हित गावों में से एक-एक गांव को सभी अधिकारी गोद लेंगे. इन अधिकारियों को सप्ताह में एक दिन अपने गोद लिए गांव में जाना जरूरी होगा.

नुक्कड़ नाटक का आयोजन

कलाकारों में खुशी
जागरूकता अभियान में नुक्कड़ नाटक के आयोजन के लिए कला संस्कृति टीम को भी शामिल किया गया है. वो भी इस अभियान का हिस्सा है. इससे कलाकारों में बेहद खुशी है.

Last Updated : Feb 22, 2021, 7:36 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details