बिहार

bihar

By

Published : Jun 27, 2021, 6:54 PM IST

Updated : Jun 27, 2021, 10:09 PM IST

ETV Bharat / state

मुजफ्फरपुर से जुड़े UP धर्मांतरण केस के तार, सबूत की तलाश में ATS ने मूक बधिर युवक से की पूछताछ

उत्तर प्रदेश धर्मातरण केस के तार मुजफ्फरपुर (Muzaffarpur) जिले से जुड़े होने का मामला सामने आ रहा है. जिसको लेकर एटीएस की टीम ने मुजफ्फरपुर के हथौड़ी में मूक बधिर युवक से पूछताछ की है.

मुजफ्फरपुर
मुजफ्फरपुर

मुजफ्फरपुर:उत्तर प्रदेश धर्मातरण केस (Religious conversion case) से जुड़ी आग की लपट अब बिहार के मुजफ्फरपुर (Muzaffarpur) तक पहुंच गई है. इस मामले से जुड़े सबूत की तलाश में उत्तर प्रदेश एटीएस की विशेष टीम ने बीती देर रात मुजफ्फरपुर के हथौड़ी में एक घर पर पहुंची.

ये भी पढ़ें-तेजस्वी को रहना होगा नाउम्मीद, 2025 के चुनाव की करें तैयारी: आरसीपी सिंह

धर्मांतरण के मामले में पूछताछ
इस मामले में एटीएस की टीम की ओर से गाजियाबाद में चल रहे धर्मांतरण के मामले में हथौड़ी के एक मूक बधिर शिक्षक से काफी देर तक पूछताछ की गई. उत्तर प्रदेश एटीएस की टीम ने जिस युवक से पूछताछ की है वह युवक हाल ही में कानपुर से लौटा है, जो कानपुर में ही किसी मूक बधिर स्कूल में बतौर शिक्षक के रूप में कार्यरत है. हालांकि, यूपी एटीएस की कार्रवाई को लेकर मुजफ्फरपुर की पुलिस टीम के अधिकारी चुप्पी साधे हुए है.

ईटीवी भारत की रिपोर्ट

यूपी एटीएस की छापेमारी
वहीं, इस मामले में हथौड़ी थाना के थाना प्रभारी भी किसी तरह की जानकारी देने से इंकार कर रहे हैं. हथौड़ी के कुछ स्थानीय लोगों के अनुसार यूपी एटीएस की छापेमारी करने वाले टीम के साथ मुजफ्फरपुर के डीएसपी स्तर के अधिकारी भी गांव में मौजूद थे. बहरहाल एटीएस की ओर से लगातार मामले की जांच की जा रही है.

बेटे को लखनऊ ले जाना चाहते थे
मामले को लेकर मूक बधिर शिक्षक के पिता ने भी उत्तर प्रदेश एटीएस के द्वारा अपने पुत्र से पूछताछ की बात को स्वीकार किया है. उन्होंने जानकारी देते हुए बताया कि उत्तर प्रदेश एटीएस की टीम उनको और उनके बेटे को लखनऊ ले जाना चाहती थी, लेकिन उन्होंने जब टीम को हर स्तर पर जांच में सहयोग का भरोसा दिलाया. तब उनके लड़के से मुजफ्फरपुर में जरूरी पूछताछ के बाद टीम वापस लौट गई.

Last Updated : Jun 27, 2021, 10:09 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details