बिहार

bihar

ETV Bharat / state

केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन का मुजफ्फरपुर दौरा रद्द, अश्विनी चौबे जाएंगे SKMCH

आज अश्विनी चौबे मुजफ्फरपुर आ रहे हैं. यहां वह एसकेएमसीएच और अन्य अस्पतालों का दौरा करेंगे.

By

Published : Jun 13, 2019, 9:48 AM IST

डिजाइन इमेज

मुजफ्फरपुर: केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री अश्विनी चौबे ने इंसेफेलाइटिस से हो रही मौतों को लेकर विभाग के अधिकारियों के साथ समीक्षा की. इस दौरान उन्होंने निर्देश देते हुए कहा कि पल-पल की घटना पर नजर रखी जाए. साथ ही अगर कोई जरुरत केंद्र से हो तो तत्काल बताएं.

बता दें आज अश्विनी चौबे मुजफ्फरपुर आ रहे हैं. यहां वह एसकेएमसीएच और अन्य अस्पतालों का दौरा करेंगे. इस दौरान इलाज के लिए कई व्यवस्था का भी जायजा लेंगे. इसके अलावा केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन को भी आज मुजफ्फरपुर आना था, लेकिन उनका कार्यक्रम किसी कारणवश स्थगित हो गया.

बुधवार को केंद्रीय टीम ने की थी जांच
इसके पहले बुधवार को पीड़ित बच्चों की जांच करने के लिए चिकित्सकों की केंद्रीय टीम एसकेएमसीएच पहुंची. तीन सदस्यीय केंद्रीय टीम ने बच्चों की टेंपरेचर जांच के लिए प्रयोग में आने वाले थर्मामीटर को अत्याधुनिक नहीं होने की बात कही.

एक-एक बच्चे की जांच
टीम के सदस्यों ने यहां उपलब्ध लगभग सभी उपकरणों के बारे में उपस्थित कर्मचारियों से पूछा और उसके अनुरूप आदेश दिया. इस टीम ने पीआइसीयू एक से चार तक में भर्ती एक-एक बच्चे की गहनता से जांच की. इसके साथ ही चल रहे इलाज की जानकारी शिशु रोग विभागाध्यक्ष से ली.

ABOUT THE AUTHOR

...view details