बिहार

bihar

ETV Bharat / state

मुजफ्फरपुरः स्कूली बच्चों ने प्रदूषण मुक्त दीपावली मनाने की ली शपथ, लोगों से भी की अपील

संस्कार प्ले स्कूल की डायरेक्टर रूपम रैना ने कहा कि चाइनीज झालर देश की अर्थव्यवस्था पर असर डालते हैं. इसके साथ ही तेज आवाज और अधिक धुआं वाले पटाखे सेहत के लिए काफी नुकसानदायक हैं. इनसे पर्यावरण प्रदूषित होता है.

By

Published : Oct 26, 2019, 11:09 AM IST

संस्कार प्ले स्कूल के बच्चे

मुजफ्फरपुरः शहर के बैरिया स्थित संस्कार प्ले स्कूल में आयोजित समारोह में छात्र-छात्राओं ने प्रदूषण मुक्त दीपावली मनाने का संकल्प लिया. कार्यक्रम में लोगों से ध्वनि और पर्यावरण को नुकसान पहुंचाने वाले पटाखों से परहेज की अपील भी की गई.

बच्चों के साथ शिक्षिका

'चाइनीज झालर डाल रहे देश की अर्थव्यवस्था पर असर'
संस्कार प्ले स्कूल की डायरेक्टर रूपम रैना ने कहा कि चाइनीज झालर देश की अर्थव्यवस्था पर असर डालते हैं. इसके साथ ही तेज आवाज व अधिक धुआं वाले पटाखे सेहत के लिए काफी नुकसानदायक हैं. इनसे पर्यावरण प्रदूषित होता है, इसलिए हम सभी को अपने घरों को मिट्टी के दीये से ही सजाना चाहिए.

बच्चों के जरिए बनाई गई रंगोली

बच्चों ने बनाई एक से बढ़कर एक रंगोली
रूपम रैना ने कहा कि इसके लिए लोगों को जागरूक करने की जरूरत है. जागरूकता से ही स्वच्छ और स्वस्थ भारत का सपना साकार हो सकेगा. समारोह में बच्चों ने शहवासियों को प्रदूषण मुक्त दिवाली मनाने का संदेश दिया. साथ ही लोगों से प्लास्टिक के इस्तेमाल नहीं करने की अपील की. इस दौरान स्कूल में रंगोली प्रतियोगिता का आयोजन भी किया गया. इसमें स्कूल के बच्चों ने भाग लिया और एक से बढ़कर एक रंगोली बनाई.

समारोह में संस्कार प्ले स्कूल के बच्चे और शिक्षिका

ABOUT THE AUTHOR

...view details